क्वाड सम्मेलन के लिए टोक्यो जाएंगे PM मोदी, बाइडेन से होगी मुलाकात

punjabkesari.in Thursday, May 19, 2022 - 07:44 PM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी क्वाड शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए जापान की राजधानी टोक्यो जाएंगे। टोक्यो शिखर सम्मेलन पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि पीएम मोदी 24 मई को टोक्यो में होने वाले क्वाड समिट में शामिल होंगे। यह क्वाड लीडर्स का चौथा शिखर सम्मेलन होगा। इस यात्रा के दौरान 24 मई को ही पीएम नरेंद्र मोदी की अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन और जापान के प्रधानमंत्री के साथ द्विपक्षीय बैठकें होंगी।

क्वाड में भारत, आस्ट्रेलिया, जापान और यूएस शामिल हैं. इससे पहले अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलीवन ने बुधवार को कहा था कि राष्ट्रपति जो बाइडन क्वाड शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए जापान जाएंगे. इस दौरान जो बाइडेन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे। 

विदेश मंत्रालय ने गुरुवार को कहा कि भारत ने हालत खराब होने पर अपने लोगों को अफगानिस्तान से बाहर निकाला था। बावजूद इसके हमने मानवीय सहायता जारी रखा है। काबुल में एंबेसी खोलने को लेकर अभी कोई अपडेट नहीं है, जब होगी तब हम आपको बताएंगे। उन्होंने आगे कहा कि LAC को लेकर चीन से बातचीत चल रही है, चीनी विदेश मंत्री भी आए थे तब बातचीत हुई थी। कोशिश होगी कि बातचीत आगे भी होगी, ताकि समाधान निकले। ब्रिज के बारे में हमने रिपोर्ट देखी है। इस पर ज्यादा कुछ मिनिस्ट्री ऑफ डिफेंस बताएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News

Recommended News