26-27 मार्च को बांग्लादेश के दौरे पर जाएंगे पीएम मोदी

punjabkesari.in Wednesday, Mar 17, 2021 - 03:15 AM (IST)

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 26-27 मार्च को बांग्लादेश के दौरे पर होंगे। सरकारी सूत्रों के मुताबिक बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने मोदी को बंगलादेश के 50वें स्वतंत्रता दिवस समारोह में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है। 

बांग्लादेश इस वर्ष तीन महत्वपूर्ण उत्सव मना रहा है, जिसमें देश के पहले प्रधानमंत्री शेख मुजीबुर रहमान का जन्म शताब्दी महोत्सव, भारत और बांग्लादेश के बीच राजनयिक संबंध स्थापित होने के 50 वर्ष पूरे होना तथा बांग्लादेश की आजादी के 50 वर्ष भी पूरे हो रहे हैं। मोदी इससे पहले 2015 में बंगलादेश गए थे। 

विदेश मंत्रालय की ओर से मंगलवार को जारी वक्तव्य के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 26 मार्च को विशिष्ट अतिथि के रूप में बंगलादेश के राष्ट्रीय दिवस कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। इसके बाद मोदी और हसीना के बीच कई अहम मुद्दों पर द्विपक्षीय चर्चा होगी। प्रधानमंत्री बंगलादेश के राष्ट्रपति मोहम्मद अब्दुल हमीद समेत अन्य महत्वपूर्ण नेताओं से भी मुलाकात करेंगे। कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के बाद से मोदी का यह पहला विदेशी दौरा होगा। इससे भारत और बंगलादेश के मजबूत संबंधों का पता चलता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News