राम मंदिर निर्माण का शिलान्यास करेंगे पीएम मोदी, स्वतंत्र भारत में होगा ऐतिहासिक क्षणः ट्रस्ट

punjabkesari.in Saturday, Jul 25, 2020 - 10:23 PM (IST)

नेशनल डेस्कः 5 अगस्त को राम मंदिर निर्माण का भूमि पूजन होने जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भूमि पूजन कर निर्माण की नींव रखेंगे। राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर के शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल होंगे। पूरे कार्यक्रम का सीधा लाइव प्रसारण किया जाएगा। ट्रस्ट ने कहा कि ये स्वतंत्र भारत का ऐतिहासिक क्षण होगा। बता दें कि 9 अक्टूबर 2019 को सुप्रीम कोर्ट ने राम मंदिर को लेकर ऐतिहासिक फैसला सुनाया था और राम मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त किया था।
PunjabKesari
इससे पहले शनिवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या का दौरा किया और राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण स्थल पर लक्ष्मण, भरत और शत्रुघ्न को नए 'आसन' पर विराजमान किया। मुख्यमंत्री दोपहर में अयोध्या पहुंचे और पूजा में शामिल हुए। उन्होंने हनुमानगढ़ी मंदिर में प्रार्थना की और कार्यशाला में मंदिर निर्माण के लिए तराशे गये पत्थरों का निरीक्षण किया। वह अपने संक्षिप्त दौरे के दौरान बाद में कारसेवकपुरम गए और उन्होंने राम मंदिर निर्माण के लिए शिलान्यास कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने कारसेवकपुरम विश्व हिंदू परिषद के कार्यालय में संतों तथा राममंदिर न्यास के सदस्यों के साथ बैठक की। राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि अयोध्या में मुख्यमंत्री ने राम लला के दर्शन किये और आरती की। इस दौरान श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय और मुख्य पुजारी आचार्य सतेंद्र भी मौजूद थे।
PunjabKesari
राम मंदिर निर्माण के लिए शिलान्यास समारोह में पांच अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संभावित दौरे से पहले मुख्यमंत्री की अयोध्या की यह यात्रा हुई है। शिलान्यास समारोह के बाद मंदिर का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के एक सदस्य ने बताया कि कोरोना वायरस महामारी के चलते केवल 200 लोग समारोह में शामिल होंगे और सामाजिक दूरी के नियम का पालन किया जाएगा। सूत्रों के अनुसार शिलान्यास समारोह में मंदिर आंदोलन से जुडे. पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी, भाजपा नेता मुरली मनोहर जोशी, उमा भारती, विनय कटियार, साध्वी रितंभरा सहित तमाम नेताओं और साधु संतों को आमंत्रित किया गया है।
5

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News