नए IPS अधिकारियों से PM मोदी ने की बातचीत, बोले- अफसरों की पढ़ाई देश सेवा में आती है काम

punjabkesari.in Saturday, Jul 31, 2021 - 12:31 PM (IST)

नेशनल डेस्क: देश के ट्रेनी आईपीएस के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आझ अपना अनुभव भी साझा कर रहे हैं। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि अफसरों की पढ़ाई देश सेवा में काम आती है। पीएम मोदी ने कहा कि पुलिस अधिकारी अगर अपने फिटनेस को मजबूत करेगी तो समाज भी बेहतर होगा।  प्रधानमंत्री ने ट्रेनी आईपीएस अफसरों से कई सवाल पूछे और उनसे सुझाव मांगे। प्रधानमंत्री ने ट्रेनी आईपीएस अफसरों से कहा कि आपकी युवा लीडरशिप देश को आगे बढ़ाएगी।

PunjabKesari

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आप सभी लोग सरदार वल्लभभाई पटेल नेशनल पुलिस एकेडमी में ट्रेनिंग पूरी होने के बाद आने वाले समय में अलग-अलग राज्यों में पुलिस अधिकारी बनेंगे. पूरे मन से देश की सेवा कीजिए। नक्सलवाद पर सरकार ने लगाम लगाई है। नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में विकास हुआ है। मैं आशा करता हूं कि युवा लीडरशिप इसे आगे बढ़ाएगी। उन्होंने कहा कि मेरा हर साल ये प्रयास रहता है कि आप जैसे युवा साथियों से बातचीत करूं। आपके विचारों को लगातार जानता रहूं. आपके विचार, सवाल, उत्सुकता, मेरे लिए भी भविष्य की चुनौतियों से निपटने में सहायक होंगे।



PunjabKesari
ज्ञात हो कि सरदार वल्लभभाई पटेल राष्ट्रीय पुलिस अकादमी, अखिल भारतीय सिविल सेवा परीक्षा के आधार पर चुने गये भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के अधिकारियों को प्रशिक्षण प्रदान करता है। भारतीय पुलिस सेवा में अधिकारियों का चयन प्रत्येक वर्ष संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) द्वारा आयोजित ‘सिविल सेवा परीक्षा’ के माध्यम से होता है। सरदार वल्लभभाई पटेल राष्ट्रीय पुलिस अकादमी हैदराबाद में है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News