PM मोदी आज प्रगति मैदान इंटीग्रेटेड ट्रांजिट कॉरिडोर का करेंगे उद्घाटन, जनसभा को भी करेंगे संबोधित

punjabkesari.in Sunday, Jun 19, 2022 - 07:27 AM (IST)

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को प्रगति मैदान इंटीग्रेटेड ट्रांजिट कॉरिडोर परियोजना की मुख्य सुरंग और पांच अंडरपास का उद्घाटन करेंगे।

1.6 किलोमीटर लंबी दिल्ली की यह पहली सुरंग पूर्वी दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद से इंडिया गेट और अन्य मध्य दिल्ली क्षेत्रों की यात्रा करने वाले यात्रियों को आईटीओ, मथुरा रोड और भैरों मार्ग पर ट्रैफिक जाम से बचाने में मदद करेगी। यह परियोजना प्रगति मैदान पुनर्विकास परियोजना का हिस्सा है। प्रधानमंत्री मोदी इस अवसर पर एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। 

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने एक बयान में कहा कि प्रगति मैदान इंटीग्रेटेड ट्रांजिट कॉरिडोर परियोजना 920 करोड़ रुपए से अधिक की लागत से बनाई गई है और पूरी तरह से केंद्र सरकार द्वारा वित्त पोषित है। यह सुरंग अग्नि प्रबंधन, स्वचालित जल निकासी, डिजिटल रूप से नियंत्रित सीसीटीवी और सार्वजनिक घोषणा प्रणाली के साथ नवीनतम वैश्विक मानक सुविधाओं से लैस है।

इस सुरंग का उद्देश्य प्रगति मैदान में विकसित किए जा रहे नए विश्व स्तरीय प्रदर्शनी और कन्वेंशन सेंटर तक सुगम पहुंच प्रदान करना है, जिससे प्रगति मैदान में होने वाले कार्यक्रमों में प्रदर्शकों और आगंतुकों की आसानी से भागीदारी हो सके।

इस परियोजना का प्रभाव प्रगति मैदान से बहुत आगे का होगा क्योंकि यह वाहनों की परेशानी मुक्त आवाजाही सुनिश्चित करेगा और इससे यात्रियों के समय और आवाजाही पर आने वाली लागत को काफी हद तक कम करने में मदद मिलेगी। यह शहरी बुनियादी ढांचे को बदलने के माध्यम से लोगों के जीवन को आसान बनाने के लिए सरकार की व्यापक दृष्टि का हिस्सा है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News