देश के शिक्षकों को PM मोदी ने किया धन्यवाद, बोले- आपके योगदान के हम आभारी रहेंगे

punjabkesari.in Saturday, Sep 05, 2020 - 10:51 AM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को शिक्षक दिवस के मौके पर राष्ट्र निर्माण में शिक्षकों के योगदान की सराहना करते हुए कहा कि छात्रों को गढ़ने के उनके प्रयासों के लिए देश सदैव उनका आभारी रहेगा। इस अवसर पर मोदी ने पूर्व राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन को याद करते हुए उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए। 

प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया कि राष्ट्र निर्माण और छात्रों को गढ़ने में हमारे मेहनती शिक्षकों के योगदान के प्रति हम सदैव आभारी रहेंगे। शिक्षक दिवस के मौके पर अपने शिक्षकों के अतुलनीय प्रयासों के लिए हम उनका आभार जताते हैं। डॉ. राधाकृष्णन की जयंती को देश में शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जाता है। 

PunjabKesari

एक अन्य ट्वीट में मोदी ने कहा कि शिक्षकों से बेहतर कौन देश के भव्य इतिहास से हमारे जुड़ाव को और गहरा कर सकता है। उन्होंने लिखा कि शिक्षकों ने हमारे गौरवपूर्ण इतिहास के बारे में बच्चों को जानकारी दी है। मैंने मन की बात में एक सुझाव साझा किया था कि शिक्षकों को बच्चों को स्वतंत्रता संग्राम के गुमनाम नायकों की कहानियों से अवगत कराना चाहिए।'

PunjabKesari

इसके साथ ही उन्होंने पिछले रविवार के अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात' के उस अंश को भी साझा किया जिसमें उन्होंने छात्रों और शिक्षकों से स्वतंत्रता संग्राम के गुमनाम नायकों की कहानियों को सामने लाने का आग्रह किया था। अपने संबोधन में उन्होंने गुमनाम नायकों की कहानी सामने लाने के लिए शिक्षकों से इसके लिए तैयारी शुरू करने और एक माहौल बनाने की दिशा में काम शुरू करने का आह्वान किया था।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News