किसानों से बोले PM मोदी-आपकी हर शंका दूर करने को हम तैयार, पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Dec 15, 2020 - 08:32 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को गुजरात के कच्छ में किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि दिल्ली के आसपास एकत्र किसानों को गुमराह किया गया है। सरकार किसानों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है, किसानों को आश्वस्त करता रहूंगा और उनकी चिंताओं का निराकरण करूंगा। इसी बीच कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का आंदोलन 20वें दिन भी जारी रहा।किसानों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि हम वार्ता से नहीं भाग रहे, लेकिन सरकार को हमारी मांगों पर ध्यान देना होगा और ठोस प्रस्ताव के साथ आना होगा। इसके अलावा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कच्छ में दुनिया के सबसे बड़े हाइब्रिड एनर्जी पार्क की नींव रखी।

पढ़ें दिनभर की 10 बड़ी खबरें 

आपकी हर शंका दूर करने को हम तैयार, विपक्ष कर रहा गुमराह
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को गुजरात के कच्छ में किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि दिल्ली के आसपास एकत्र किसानों को गुमराह किया गया है। पीएम मोदी ने कहा कि सरकार किसानों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है, किसानों को आश्वस्त करता रहूंगा और उनकी चिंताओं का निराकरण करूंगा। पीएम मोदी बोले किसानों की हर समस्या और डर के समाधान के लिए सरकार बातचीत करने के लिए हरदम तैयार है। प्रधानमंत्री ने कहा कि किसानों के कंधे पर बंदूक रखकर विपक्ष सरकार को निशाना बना रहा है लेकिन मैं यहां ऐसे करने वालों को बता दूं कि किसान बहुत समझदार हैं वो अपना फायदा दूसरों को नहीं उठाने देंगे। 

हम बातचीत से नहीं भाग रहे, सरकार को हमारी मांगो पर ध्यान देना होगा
दिल्ली में नए कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का आंदोलन 20वें दिन भी जारी रहा। इस बीच किसानों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि हम वार्ता से नहीं भाग रहे, लेकिन सरकार को हमारी मांगों पर ध्यान देना होगा और ठोस प्रस्ताव के साथ आना होगा। सरकार कह रही है कि वह इन कानूनों को निरस्त नहीं करेगी, हम कह रहे हैं कि हम आपसे ऐसा करवाएंगे। किसान नेताओं ने कहा कि वे बुधवार को दिल्ली-नोएडा के बीच चिल्ला बॉर्डर को पूरी तरह अवरुद्ध करेंगे।

कच्छ में बनेगा दुनिया का सबसे बड़ा एनर्जी पार्क
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कच्छ में दुनिया के सबसे बड़े हाइब्रिड एनर्जी पार्क की नींव रखी। पीएम मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत कच्छ की स्थानीय भाषा में की। इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि आज सरदार पटेल का सपना पूरा हो रहा है। पीएम मोदी ने कहा कि अब कच्छ में दुनिया का सबसे बड़ा हाइब्रिड एनर्जी पार्क बन रहा है, जितना बड़ा सिंगापुर और बहरीन हैं, उतना बड़ा ये पार्क है, इससे किसानों को लाभ होगा। पीएम मोदी बोले कि इससे एक लाख लोगों को रोजगार मिलेगा।

गडकरी बोले-कृषि कानून को समझें किसान
कृषि कानून के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसान अभी सरकार के साथ किसी भी तरह के समझौते के मूड में नजर नहीं आ रहे हैं। किसानों के आंदोलन को 20 दिन हो चले हैं लेकिन वे जस के तस बॉर्डरों पर डटे हुए हैं। इसी बीच केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि क्सानों के साथ किसी भी तरह का अन्याय नहीं होगा। गडकरी ने कहा कि किसानों को कुषि कानून से किसी तरह का भी नुकसान नहीं होगा। उन्होंने कहा कि कुछ तत्व हैं जो किसानों को भटका और उलझा रहे हैं।

कोरोना के कारण नहीं होगा संसद का शीतकालीन सत्र
सरकार ने कहा है कि कोविड-19 महामारी के कारण इस साल संसद का शीतकालीन सत्र नहीं होगा और इसके मद्देनजर अगले साल जनवरी में बजट सत्र की बैठक आहूत करना उपयुक्त रहेगा। लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी को लिखे एक पत्र में केंद्रीय संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा, ‘‘सर्दियों का महीना कोविड-19 के प्रबंधन के लिहाज से बेहद अहम है क्योंकि इसी दौरान कोरोना के मामलों में वृद्धि दर्ज की गई है, खासकर दिल्ली में।

किसानों से बोले PM मोदी-आपकी हर शंका दूर करने को हम तैयार
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को गुजरात के कच्छ में किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि दिल्ली के आसपास एकत्र किसानों को गुमराह किया गया है। पीएम मोदी ने कहा कि सरकार किसानों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है, किसानों को आश्वस्त करता रहूंगा और उनकी चिंताओं का निराकरण करूंगा। पीएम मोदी बोले किसानों की हर समस्या और डर के समाधान के लिए सरकार बातचीत करने के लिए हरदम तैयार है। प्रधानमंत्री ने कहा कि किसानों के कंधे पर बंदूक रखकर विपक्ष सरकार को निशाना बना रहा है लेकिन मैं यहां ऐसे करने वालों को बता दूं कि किसान बहुत समझदार हैं वो अपना फायदा दूसरों को नहीं उठाने देंगे। 

राहुल का मोदी पर हमला, कहा- सरकार के लिए प्रदर्शकारी किसान खालिस्तानी हैं 
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सरकार पर किसान आंदोलन की अनदेखी करने का आरोप लगाते हुए आज कहा कि वह जनता की समस्याओं का समाधान करने की बजाय सिर्फ अपने पूंजीपति मित्रों के हितों को महत्व देती है। गांधी ने कहा कि सरकार की नीतियों के खिलाफ अपने हितों के लिए समाज का जो भी वर्ग विरोध करता है सरकार उनकी चिंता को दूर करने की बजाय उन्हें देशद्रोही, नक्सली, कोरोना वाहक या खालिस्तानी कहकर उनकी आवाज दबाने का प्रयास करती है।

ब्रिटिश PM बोरिस जॉनसन इस गणतंत्र दिवस समारोह में होंगे भारत के चीफ गेस्ट
ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन साल 2021 में भारत के गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि होंगे। ब्रिटेन के विदेश मंत्री डोमिनिक राब ने मंगलवार को इस बारे में भारत का निमंत्रण स्वीकार किए जाने की जानकारी दी। ब्रिटेन के विदेश मंत्री ने बताया कि हमारे प्रधानमंत्री बोरिस जानसन ने भारत के गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि बनने के निमंत्रण को स्वीकार कर लिया है। गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि बनने के निमंत्रण को ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जानसन द्वारा स्वीकार करने पर विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि यह भारत ब्रिटेन संबंधों के नए युग की शुरूआत का प्रतीक होगा।

ममता बनर्जी का केंद्र पर बड़ा आरोप
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि वह आईपीएस अधिकारियों को अपने अंदर सेवा देने के लिए तलब कर राज्य के अधिकार क्षेत्र में हस्तक्षेप कर रही है। बनर्जी ने केंद्र सरकार को राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की चुनौती भी दी और पश्चिम बंगाल को ‘‘दंगा प्रभावित'' गुजरात में बदलने का प्रयास करने के लिए आलोचना की। उन्होंने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा के काफिले पर हमला नहीं किया गया और आश्चर्य जताया कि ‘‘दोषी ठहराए गए अपराधी'' उनके साथ क्यों थे।

केजरीवाल का बड़ा ऐलान- 2022 में UP में चुनाव लड़ेगी AAP
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी 2022 में होने वाला उत्तर प्रदेश विधानसभा का चुनाव लड़ेगी।केजरीवाल ने कहा कि उत्तर प्रदेश का विकास वहां की गंदी राजनीति और भ्रष्ट नेताओं की वजह से रुक गया है। दिल्ली सीएम ने कहा कि उत्तर प्रदेश में राजनीतिक पार्टियों ने लोगों की पीठ में छुरा घोंपा, राज्य की राजनीति में ईमानदारी की कमी है। उन्होंने कहा कि यूपी के लोगों ने हर पार्टी को मौक दिया है, एक बार आम आदमी पार्टी पर भी विश्वास करके देखें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

rajesh kumar

Recommended News

Related News