PM मोदी बोले-देश के हर नागरिक को मिलेगी कोरोना वैक्सीन, कोई नहीं छूटेगा

punjabkesari.in Thursday, Oct 29, 2020 - 11:44 AM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को आश्वस्त किया कि देश के प्रत्येक नागरिक को कोरोना वैक्सीन मिलेगी। पीएम मोदी ने एक न्यूज चैनल के दिए इंटरव्यू में कहा कि जब भी कोरोना वैक्सीन बनेगी, हर देशवासी का टीकाकरण किया जाएगा। बता दें कि कोरोना काल में पीएम मोदी का यह पहला इंटरव्यू है। प्रधानमंत्री ने कहा कि देश में कोरोना के मामलों में कमी आने पर जश्न न मनाएं बल्कि यह संकल्प लें कि कोरोना को जीतने नहीं देंगे और हर नियम और प्रोटोकॉल का ध्यान रखेंगे।

PunjabKesari

पीएम मोदी ने कई बार दोहराया कि कोरोना की वैक्सीन जब भी आएगी, हर किसी को मिलेगी, कोई भी इससे नहीं छूटेगा। अंग्रेजी अखबार इकोनॉमिक टाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि टीकाकरण अभियान के शुरुआत में कोरोना के खतरे के सबसे नजदीक मौजूद लोगों को शामिल किया जाएगा। इसमें कोरोना से जंग लड़ रहे फ्रंटलाइन वर्कर्स शामिल होंगे।

PunjabKesari

आत्मनिर्भर भारत
पीएम मोदी ने कहा कि आत्मनिर्भर भारत की घोषणाएं अर्थव्यवस्था के लिए एक बड़ी प्रेरणा हैं, खासतौर से छोटे व्यवसायों और अनौपचारिक क्षेत्र के लिए। नौकरियों के मुद्दे पर बोलते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि EPFO के नए शुद्ध ग्राहकों के मामले में, अगस्त 2020 के महीने ने जुलाई 2020 की तुलना में एक लाख से अधिक नए ग्राहकों के साथ 34% की छलांग लगाई है, इससे पता चलता है कि नौकरियों का बाजार उठा रहा। वहीं उन्होंने कहा कि विदेशी मुद्रा भंडार ने रिकॉर्ड ऊंचाई को छू लिया है। रेलवे माल ढुलाई जैसे आर्थिक सुधार के प्रमुख संकेतकों में 15% से अधिक की वृद्धि हुई और पिछले साल के इसी महीने सितंबर में बिजली की मांग में 4% की वृद्धि हुई। पीएम मोदी ने कहा कि देश अर्थव्यवस्था उम्मीद से ज्यादा तेज गति से पटरी पर लौट रही है। 

PunjabKesari

कृषि सुधारों के नाम पर वोट नहीं
इंटरव्यू में पीएम मोदी ने कहा कि विशेषज्ञ काफी लंबे समय से कृषि कानून में सुधारों की मांग कर रहे थे। इतना ही नहीं राजनीतिक दल भी इन सुधारों के नाम पर वोट मांगते रहे हैं। हमारी सरकार ने सिर्फ कहा ही नहीं बल्कि कृषि कानून में सुधार भी किए और हमने यह सब कोई क्रेडिट लेने के लिए नहीं किया। किसान आत्मनिर्भर मिले और उनको उनकी मेहनत का फल मिलेे बस हम यही चाहते हैं।

PunjabKesari

GST के मुद्दे पर पीएम ने कहा कि जब UPA सरकार में CST की जगह वैट आया तो उन्होंने राज्यों को राजस्व कमी के लिए क्षतिपूर्ति करने का वादा किया था लेकिन आप जानते हैं कि UPA ने क्या किया? उन्होंने अपने वादों के बावजूद राज्यों को क्षतिपूर्ति देने से इनकार कर दिया वो भी एक नहीं पूरे पांच साल तक। पीएम मोदी ने कह कि हमारी सरकार ने देश में विकास का वादा किया है और हम अपना किया हुआ हर वादा निभाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News