India Ideas Summit में बोले पीएम मोदी - भारत में निवेश का इससे अच्छा समय नहीं हो सकता

punjabkesari.in Wednesday, Jul 22, 2020 - 09:55 PM (IST)

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को इंडिया आडियाज समिट को संबोधित किया। अपने संबोधन में पीएम मोदी ने भारत में निवेश करने के फायदे गिनाए। उन्होंने बताया कि किस-किस सेक्टर में संभावनाएं हैं। पीएम मोदी ने कहा कि भारत में निवेश का इससे अच्छा समय नहीं हो सकता। पीएम मोदी ने कहा कि भारत हेल्थ सेक्टर में निवेश करने के लिए आपको आमंत्रित करता है। भारत का हेल्थकेयर सेक्टर 22 फीसदी की रफ्तार से आगे बढ़ रहा है।
PunjabKesari
प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत एनर्जी सेक्टर में निवेश करने के लिए आमंत्रित करता है। भारत खुद को गैस बेस्ड इकॉनमी में बदल रहा है। इस क्षेत्र में अमेरिका की कंपनियों के लिए काफी अवसर होंगे। उन्होंने कहा कि भारत में इन्फ्रास्ट्रक्चर सेक्टर में निवेश करने के लिए आप आमंत्रित हैं। भारत में अब तक का सबसे बड़ा इन्फ्रास्टक्चर निर्माण चल रहा है। पीएम ने डिफेंस और स्पेस सेक्टर में निवेश करने के लिए न्योता दिया। पीएम मोदी ने कहा कि हम डिफेंस में निवेश के लिए FDI लिमिट बढ़ाकर 74 फीसदी कर रहे हैं।


पीएम मोदी ने कहा कि फाइनैंस और बीमा सेक्टर में आकर निवेश करें। इंश्योरेंस सेक्टर में हमने 100 फीसदी FDI को मंजूरी दी है। पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि भारत में निवेश का अवसर काफी बड़ा है. भारत आपको अपने किसानों की मेहनत में निवेश करने के लिए आमंत्रित करता है। प्रधानमंत्री ने कहा कि मैन्युफैक्चरिंग की घरेलू क्षमता को बढ़ाना होगा। वित्तीय संस्थाओं को मजबूत करना होगा. आज दुनिया भारत की ओर देख रही है। ऐसा इसलिए है क्योंकि भारत खुलेपन, अवसरों और तकनीक का एक बेहतरीन मिश्रण है।
PunjabKesari
पीएम ने कहा कि हम सभी इस बात पर सहमत है कि दुनिया को बेहतर भविष्य की जरूरत है। हम सभी को एकसाथ आकर बेहतर भविष्य देना होगा। मैं पूरी तरह से मानता हूं कि भविष्य को लेकर अप्रोच मानव केंद्रित होना चाहिए। उन्होंने कहा कि USIBC इस साल अपनी 45वीं वर्षगांठ मना रहा है। पीएम मोदी ने कहा कि हम सभी इस बात पर सहमत है कि दुनिया को बेहतर भविष्य की जरूरत है। हम सभी को एकसाथ आकर बेहतर भविष्य देना होगा। मैं मानता हूं कि भविष्य को लेकर अप्रोच मानव केंद्रित होना चाहिए।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News