पीएम मोदी बोले- सदियों तक करनी है देश सेवा, थोड़े वक्त के लिए नहीं आए हैं

punjabkesari.in Monday, Jan 20, 2020 - 06:54 PM (IST)

नेशनल डेस्कः जेपी नड्डा को भारतीय जनता पार्टी का नया अध्यक्ष चुन लिया गया है। सोमवार क नड्डा के निर्वाचल की आधिकारिक घोषणा होने और कार्यभार ग्रहण करने के बाद दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में अभिनंदन समारोह का आयोजन हुआ, जिसे संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी के अतीत जिक्र किया तो भविष्य की भी चर्चा की।

पीएम मोदी ने कहा कि हम थोड़े वक्त के लिए नहीं आए हैं। हमें सदियों तक देश की सेवा करनी है। जिन आशाओं के साथ पार्टी का जन्म हुआ, उसे पूरा किए बिना हम चैन से नहीं बैठेंगे। उन्होंने कहा कि राजनिति में जिन आदर्शों और मूल्यों को लेकर हम चले थे, उन्ही आदर्शों और मूल्यों को लेकर र राष्ट्र की आशा-आकांक्षाओं को लेकर भाजपा ने अपने आप को ढाला है और अपना विस्तार किया है।
PunjabKesari
पीएम मोदी ने भाजपा को जीती जागती पार्टी बताया और कहा कि यह सिर्फ संख्या बल पर बनी हुई सबसे पार्टी नहीं, बल्कि जन-सामान्य के दिलों में जगह बनाकर बनी हुई पार्टी है। पार्टी चले लेकिन लोकतांत्रिक मूल्यों के आधार को मजबूती मिलती रहे। हमें एक सुचारू रूप से चलने वाली व्यवस्था से जुड़ने वाले दल की तरह आगे बढ़ना चाहिए।
PunjabKesari
पीएम मोदी ने कहा कि प्रारंभ से ही पार्टी का स्वभाव रहा कि हॉरिजेंटली पार्टी का जितना विस्तार हो, वो करेगी और कार्यकर्ता का वर्टिकल विस्तार होता रहे। उसी परंपरा के कारण बीजेपी को नई-नई पीढ़ी मिल रही है। जो पार्टी को आगे बढ़ाने में सफल होती है। उन्होंने कहा कि इतने कम समय में भाजपा ने विस्तार भी किया है, जनता की आकांक्षाओं से खुद को जोड़ा है और समय के हिसाब से परिवर्तन भी किया है।
PunjabKesari
पीएम मोदी ने कहा कि राजनीतिक दलों के लिए चुनाव अब लगातार चलने वाली प्रक्रिया हो गई है। अकेले में तो सब दल बोलते हैं कि बार -बार चुनाव, लेकिन जब एक सामूहिक स्टैंड लेना होता है तो हर एक को कुछ न कुछ कठिनाई आती है। उन्होंने कहा कि मेरा सौभाग्य रहा है कि यहां बैठे हुए सभी वरिष्ठ जनों के नेतृत्व में मुझे पार्टी का काम करने का अवसर मिला। कभी राज्य स्तर पर और कभी राष्ट्रीय स्तर पर इन सबकी अंगुली पकड़कर चलने का मुझे मौका मिला है।
PunjabKesari
मोदी ने कहा कि संघर्ष और संगठन की पटरियों पर हमारी पार्टी चलती रही है। पीएम मोदी ने संगठन को बढ़ाने, कार्यकर्ता का विकास करने और देशहित की समस्याओं को लेकर संघर्ष करने को पार्टी का उद्देश्य बताया और कहा कि सत्ता में रहते हुए दल को चलाना अपने आप में बड़ी चुनौती है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News