15 जुलाई को पीएम मोदी का वाराणसी दौरा, यूपी में फूकेंगे चुनावी बिगुल

punjabkesari.in Tuesday, Jul 13, 2021 - 07:41 PM (IST)

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 जुलाई को वाराणसी दौरे पर आ रहे हैं। इस दौरान वह अपने संसदीय क्षेत्र में कई करोड़ परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकापर्ण करेंगे। पीएम मोदी वाराणसी से ही उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव का बिगुल फूकेंगे। बता दें कि उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में भाजपा का पूरा फोकस उत्तर प्रदेश पर है। पीएम मोदी समेत कई केंद्रीय मंत्रियों के अगले महीनों में दौरे प्रस्तावित हैं। 

पीएम के दौरे को देखते हुए मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तैयारियों का जायजा लिया तथा अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री गुरुवार को पूर्वाह्न करीब 11 बजे यहां पहुंचेंगे और बीएचयू परिसर के आईआईटी मैदान में आयोजित एक जनसभा में उद्घाटन एवं शिलान्यास के जरिये वाराणसी वासियों को 1500 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न विकास परियोजनाओं की सौगात देंगे। 

मोदी अपराह्न करीब सवा 12 बजे शहर के सिगरा में स्थित वाराणसी इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर ‘रुद्राक्ष' और उसके बाद करीब दो बजे बीएचयू अस्पताल के नवनिर्मित मातृत्व एवं शिशु शाखा का निरीक्षण करेंगे। लोकार्पण होने वाली बड़ी परियोजनाओं में ये दोनों शामिल हैं। अपने एक दिवसीय दौरे में निरीक्षण के बाद प्रधानमंत्री बीएचयू में जिले के चुनिंदा स्वास्थ्य अधिकारियों,चिकित्सकों एवं कर्मचारियों के साथ कोविड-19 की तैयारियों लेकर उनसे संवाद करेंगे। 

प्रधानमंत्री मोदी, भारत-जापान की दोस्ती की मिसाल मानी जाने वाली 186 करोड़ रुपये की लागत से नवनिर्मित ‘रुद्राक्ष' कन्वेंशन सेंटर के अलावा अपनी महत्वाकांक्षी परियोजनाओं में शामिल 600 करोड़ रुपये से अधिक की निर्माणाधीन काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर का भी निरीक्षण कर सकते हैं। शहर के बीचोबीच सिगरा स्थित नवनिर्मित‘रुद्राक्ष' कन्वेंशन सेंटर जापान के सहयोग से बनाया गया है। प्रधानमंत्री ने 14 जुलाई 2018 को एक जनसभा में 937 करोड़ रुपये की 33 विकास परियोजनाओं के लोकार्पण एवं शिलान्यास के साथ कन्वेंशन सेंटर की नींव रखी थी। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News