पीएम मोदी का संकल्प है ‘सबका साथ, सबका आवास', गिरिराज बोले- किसी राज्य के साथ नहीं होगा भेदभाव

punjabkesari.in Friday, Feb 11, 2022 - 07:39 PM (IST)

 

नेशनल डेस्क: केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री गिरिराज सिंह ने शुक्रवार को कहा कि ‘सबका साथ, सबका आवास' प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संकल्प है और ‘प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण' (पीएमएवाई-जी) के संदर्भ में किसी भी राज्य के साथ भेदभाव नहीं किया जाएगा। वह लोकसभा में ‘पीएमएवाई-जी के अंतर्गत लाभार्थी के बारे में तारांकित प्रश्न संख्या 82 का आठ फरवरी को दिए गए उत्तर से उत्पन्न बिंदुओं पर आधे घंटे की चर्चा' का जवाब दे रहे थे।

बीजू जनता दल के भर्तृहरि महताब, भाजपा के निशिकांत दुबे, कांग्रेस के गौरव गोगोई और नेशनल कॉन्फ्रेंस के हसनैन मसूदी ने इस संक्षिप्त चर्चा में हिस्सा लिया और मंत्री से प्रधानमंत्री आवास योजना से संबंधित कुछ प्रश्न किए। इस संक्षिप्त चर्चा का जवाब देते हुए गिरिराज सिंह ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री का संकल्प है ‘सबका साथ, सबका आवास'। ओडिशा या किसी अन्य राज्य के साथ भेदभाव नहीं किया जाएगा।'' उनके मुताबिक, ‘‘इंदिरा आवास योजना के तहत पहले 75 हजार रुपये मिलते थे।

प्रधानमंत्री मोदी को लगा कि 75 हजार रुपये में आवास नहीं बन सकता और ऐसे में इस राशि को करीब दोगुना किया गया गया है।'' सिंह ने बताया, ‘‘74 लाख अधूरे इंदिरा आवास को मोदी सरकार ने पूरा किया। 30 साल में 3 करोड़ से अधिक आवास बने और हमने सिर्फ सात साल में 2.46 करोड़ आवास बनाए। हमने राशि भी दोगुनी की। हमने बिजली, शौचालय और उज्ज्वला योजना के तहत भी लाभ दिया।'' भाषा हक हक वैभव

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News