अर्थव्यवस्था को धार देने के लिए PM मोदी ने की बैठक, विदेशी निवेश बढ़ाने को लेकर हुई चर्चा

punjabkesari.in Thursday, Apr 30, 2020 - 06:55 PM (IST)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए स्थानीय निवेश बढ़ाने के साथ साथ अधिक विदेशी निवेश आकर्षित करने के विभिन्न उपायों पर विस्तार से चर्चा की। एक आधिकारिक बयान में बताया गया कि इसे लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने एक बैठक की। बैठक में इस बात पर चर्चा की गई कि देश में मौजूदा औद्योगिक भूमि, भूखंडों, परिसरों आदि में परखे हुए, तैयार बुनियादी ढांचे के काम को बढ़ावा देने के लिए एक योजना विकसित की जानी चाहिए और इन्हें जरूरी वित्तीय समर्थन भी उपलब्ध कराया जाना चाहिए। 

PunjabKesari
मोदी ने बैठक के दौरान सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि निवेशकों को बनाए रखने, उनकी समस्याओं को देखने तथा उन्हें समयबद्ध तरीके से सभी आवश्यक केंद्रीय और राज्य मंजूरियां प्राप्त करने में मदद करने के हर संभव कदम सक्रियता से उठाए जाने चाहिए। बैठक में तेजी से देश में निवेश लाने और भारतीय घरेलू क्षेत्र को बढ़ावा देने की विभिन्न रणनीतियों पर भी चर्चा हुई।
PunjabKesari
बैठक में वित्त मंत्री निमर्ला सीतारमण, गृह मंत्री अमित शाह, वाणिज्य व उद्योग मंत्री और सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों ने हिस्‍सा लिया। बैठक में पीएम मोदी ने निर्देश दिए कि निवेशकों की मदद के लिए अधिक सक्रिय दृष्टिकोण अपनाया जाना चाहिए, उनकी समस्या पर गौर करना चाहिए और समय-सीमा में सभी आवश्यक केंद्रीय और राज्य मंजूरी प्राप्त करने में उनकी मदद करनी चाहिए।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News