कोरोना वायरस के चलते PM मोदी का बांग्लादेश दौरा रद्द

punjabkesari.in Monday, Mar 09, 2020 - 08:14 AM (IST)

नई दिल्लीः बांग्लादेश ने कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए शेख मुजीबुर्रहमान की जयंती का शताब्दी समारोह रद्द कर दिया है। इस समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शिरकत करने के लिए ढाका जाने वाले थे लेकिन वे अब नहीं जाएंगे। यह शताब्दी समारोह कोरोनो वायरस (COVID-19) के कारण रद्द कर दिया गया है। 
PunjabKesari
प्रधानमंत्री मोदी 17 मार्च को बांग्लादेश दौरे पर जाने वाले थे। सेलिब्रेशन कॉम के अध्यक्ष कमाल अब्दुल चौधरी ने हसीना सरकार के फैसले को रद्द करने की घोषणा की है। इस बारे में चौधरी ने कहा कि COVID2019 से संबंधित सार्वजनिक स्वास्थ्य घटनाओं को देखते हुए जन्म शताब्दी समारोह या तो स्थगित किया जा रहा है या उसका दायरा कम किया जा रहा है। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना बिना किसी सार्वजनिक सभा के समारोह का उद्घाटन करेंगी।
PunjabKesari
बता दें, विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने कहा है कि अब तक विश्व में नोवेल कोरोना वायरस निमोनिया के एक लाख से ज्यादा मामलों की पुष्टि की गई है। डब्ल्यूएचओ की रिपोर्ट के अनुसार 7 मार्च को 10 बजे तक विश्व में नोवेल कोरोना वायरस निमोनिया के 1 लाख 1 हजार 9 सौ 27 मामलों की पुष्टि की गई और 3 हजार 4 सौ 86 की मौत हो गई है। वक्तव्य के अनुसार चीन और अन्य देशों के अनुभव ने यह साबित कर दिया है कि कुछ उपायों से वायरस के प्रसार को धीमा किया जा सकता है जिससे महामारी का प्रभाव कम हो सकता है। 
PunjabKesari
पीएम मोदी का दौरा रद्द होने के बारे में कमल अब्दुल चौधरी ने कहा कि 17 मार्च को आयोजित होने वाले राष्ट्रीय परेड ग्राउंड का मुख्य कार्यक्रम कोरोना वायरस के कारण रद्द कर दिया गया है। हमने इस कार्यक्रम को फिर से डिजाइन किया है। यह साल भर चलने वाला उत्सव है। यह उत्सव पूरे वर्ष जारी रहेगा लेकिन हम बड़े सार्वजनिक समारोहों से बचेंगे। चूंकि इस साल के अंत में कई छोटे कार्यक्रम होने हैं, इसलिए विदेशी गणमान्यों के इसमें मौजूद होने के कई विकल्प होंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News