पश्चिम बंगाल में गरजे पीएम मोदी, कहा- दो मई को ममता दीदी का खेल हो जाएगा खत्म, पढ़ें दिनभर की बड़ी ख

punjabkesari.in Thursday, Mar 18, 2021 - 08:35 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पीएम मोदी ने आज पश्चिम बंगाल में चुनावी मोर्चा संभाल लिया है। मोदी ने आज पुरुलिया में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने आरोप लगाया कि वामपंथी और टीएमसी सरकार ने यहां उद्योग-धंधे पनपने नहीं दिए। इसी बीच, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा पर एक फिर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि चुनावों के दौरान भाजपा नेता नकदी से भरा बैग लेकर आते हैं और मतदाताओं को पैसा देते हैं लेकिन जब कोई परेशानी आती है तब वे कहीं नजर नहीं आते। वहीं, राहुल गांधी ने बेरोजगार को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला है।

पढ़ें दिनभर की 10 बड़ी खबरें

दो मई को ममता दीदी का खेल हो जाएगा खत्म: पीएम मोदी  
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज पश्चिम बंगाल में चुनावी मोर्चा संभाल लिया है। पुरुलिया में जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि जंगलमहल की पवित्र भूमि पर आने का सौभाग्य मिला है।पीएम मोदी ने आरोप लगाया कि वामपंथी और टीएमसी सरकार ने यहां उद्योग-धंधे पनपने नहीं दिए। प्रधानमंत्री ने बंगाल  की मुख्यमंत्री ममता पर हमला जारी रखते हुए कहा कि बंगाल में भाजपा सरकार बनने के बाद आपकी दिक्कतों को प्राथमिकता के आधार पर दूर किया जाएगा। जब बंगाल में डबल इंजन की सरकार बनेगी, तो यहां विकास भी होगा और आपका जीवन भी आसान बनेगा।

घायल शेरनी ज्यादा खतरनाक होती है
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा पर एक फिर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि चुनावों के दौरान भाजपा नेता नकदी से भरा बैग लेकर आते हैं और मतदाताओं को पैसा देते हैं लेकिन जब कोई परेशानी आती है तब वे कहीं नजर नहीं आते। उन्होंने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार एनपीआर लागू करने की आड़ में मतदाताओं के नाम हटाएगी लेकिन बंगाल में ऐसा होने नहीं दिया जाएगा। उन्होंने अपने जुझारू पन को दिखाते हुए कहा कि घायल शेरनी ज्यादा खतरनाक होती है। 

राहुल का मोदी सरकार पर हमला
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बेरोजगार को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला है। राहुल गांधी ने ट्विटर पर एक रिपोर्ट शेयर की है, जिसमें बताया गया कि पिछले 9 महीने में 75 लाख से ज्यादा पीएफ खाते बंद हुए हैं। इस रिपोर्ट के साथ राहुल गांधी ने लिखा कि आपकी नौकरी गई और इपीएफ अकाउंट बंद करना पड़ा। केंद्र सरकार के रोजगार मिटाओ अभियान की एक और उपलब्धि। 

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष नहीं लड़ेंगे चुनाव
पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने इस बार विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किया है। दिलीप घोष ने कहा कि वे राज्य में चुनाव प्रचार करेंगे लेकिन चुनाव लड़ेंगे नहीं क्योंकि यह पार्टी का फैसला है। पहले खबर थी कि मुकुल रॉय और दिलीप घोष भी इस बार चुनाव लड़ सकते है। बता दें कि भाजपा ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए चार उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है जिसमें अभिनेत्री पापिया अधिकारी को भी जगह मिली है।

लोकसभा में बोले गडकरी- एक साल में हटाएंगे सभी टोल
केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को कहा कि पिछली सरकारों के दौरान कई स्थानों पर शहरी इलाकों के भीतर टोल बनाए गए जो ‘गलत और अन्यायपूर्ण' हैं और इन्हें हटाने का कार्य एक साल में पूरा हो जाएगा। गडकरी ने लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान गुरजीत औजला, दीपक बैज और कुंवर दानिश अली के पूरक प्रश्नों के उत्तर में यह जानकारी दी।

बंगाल चुनावः भाजपा ने जारी की 148 उम्मीदवारों की लिस्ट
भाजपा ने बृहस्पतिवार को पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए 148 उम्मीदवारों की एक और सूची जारी कर दी। पार्टी ने राष्ट्रीय महासचिव मुकल रॉय, सांसद जगन्नाथ सरकार, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राहुल सिन्हा और लोक गायक असीम सरकार को टिकट दिया है। भाजपा इससे पहले पश्चिम बंगाल में 123 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है। पार्टी ने एक सीट अपने सहयोगी दल एजेएसयू को दी है। केंद्रीय मंत्री देबोश्री चौधरी और भाजपा महासचिव अरुण सिंह ने पार्टी मुख्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया।

मुझे और आंदोलन कर रहे किसानों को लगाया जाए टीका
केन्द्र के तीन नये कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसान पीछे हटने के मूड में नहीं हैं। किसानों ने अपने आंदोलन को और तेज करने के लिए 26 मार्च को ‘संपूर्ण भारत बंद' का ऐलान किया है। इसी बीच भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने सरकार से मांग की है कि आंदोलन स्थल पर किसानों का टीकाकरण किया जाए। उन्होंने कहा कि कोरोना की वैक्सीन दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे किसानों और जेल के कैदियों को भी लगनी चाहिए। 

पश्चिम बंगाल चुनाव: टीवी के राम हुए BJP में शामिल, अब लगेगी नैया पार!
टेलीविजन धारावाहिक रामायण में भगवान राम की भूमिका निभाने वाले अभिनेता अरुण गोविल ने बृहस्पतिवार को भाजपा का दामन थाम लिया। राजधानी स्थित भाजपा मुख्यालय में गोविल ने संवाददाता सममेलन में केंद्रीय मंत्री देबाश्री चौधरी और पार्टी महासचिव अरुण सिंह की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ली। सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री की नीतियों से प्रभावित होकर और अयोध्या में भगवान राम का भव्य मंदिर बनने के मद्देनजर भाजपा में शामिल होने का फैसला किया। अरुण गोविल बंगाल चुनाव में बीजेपी के पक्ष में धुआंधार प्रचार करेंगे। ऐसा कहा जा रहा है कि गोविल बंगाल में करीब 100 सभाएं करेंगे। 

दिल्ली में वैक्सिनेशन को युद्ध स्तर पर बढ़ाया जाएगा
देश की राजधानी दिल्ली में महामारी कोराना ने फिर पैर पसारना शुरू कर दिया है। हालात पर काबू पाने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आपात बैठक बुलाई।  बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि देश में बढ़ते कोरोना मामलों के मद्देनज़र दिल्ली में वैक्सिनेशन को अब युद्ध स्तर पर बढ़ाया जाएगा। उन्होंने कहा कि लोग वैक्सीन लगाने से ना डरें। इस बैठक में मुख्यमंत्री हेल्थ इंफॉर्मेशन मैनेजमेंट सिस्टम की समीक्षा की दिल्ली सरकार के वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक अभी दिल्ली में संक्रमण की दर एक फीसदी से कम है, लेकिन कुछ दिनों से सक्रिय मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। 

अब तक 44167 प्रवासी परिवार लौटे कश्मीर
जम्मू कश्मीर में पिछले कुछ वर्षो में लगभग 3,800 कश्मीरी प्रवासी प्रधानमंत्री के विशेष पैकेज के तहत रोजगार हासिल करने के लिए जम्मू कश्मीर वापस लौट आए हैं और उनमें से 520 प्रवासी तो पूर्ववर्ती राज्य को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को समाप्त करने के बाद वापस आए हैं। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने बुधवार को राज्यसभा को यह जानकारी देते हुए बताया कि प्रधानमंत्री पैकेज के तहत कश्मीरी प्रवासी युवाओं के लिए विशेष रोजगार का प्रावधान उनके पुनर्वास का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News