ओमिक्रॉन वेरिएंट के खतरे के बीच पीएम मोदी ने की समीक्षा बैठक, टीकाकरण बढ़ाने और सतर्कता बरतने पर जोर

punjabkesari.in Thursday, Dec 23, 2021 - 10:39 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कोरोना वायरस के नए स्वरूप ‘ओमीक्रोन' के देश में बढ़ते मामलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को एक उच्च स्तरीय बैठक कर महामारी की वर्तमान स्थिति की समीक्षा की। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री ने स्वास्थ्य विशेषज्ञों और अधिकारियों के साथ देश में इस वैश्विक महामारी की ताजा स्थिति की समीक्षा की और भावी कदमों के बारे में चर्चा की।

पीएम मोदी ने बैठक में कहा कि कोरोना के नए स्वरूप ओमीक्रोन को देखते हुए हमें सतर्क और सावधान रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार सतर्क है, उभरती हुई स्थिति पर नजर रख रही है, समय से पूर्व सक्रियता से कदम उठा रही है तथा ‘समूची सरकार' के रूख के तहत स्थिति को काबू में रखने एवं उसके प्रबंधन के लिए राज्यों की मदद कर रही है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य संबंधी बुनियादी ढांचा को बढ़ावा देने के साथ ही संपर्कों का प्रभावी व त्वरित तरीके से पता लगाने, जांच और टीकाकरण में तेजी लाने पर जोर दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि केंद्र उन राज्यों की मदद के लिए टीम भेजेगा जहां टीकाकरण कम हुआ है, कोविड के मामले बढ़ रहे हैं और स्वास्थ्य संबंधी बुनियादी ढांचा पर्याप्त नहीं है।

मोदी ने कहा कि कोविड के खिलाफ सक्रिय, केंद्रित, सहयोगात्मक व सहकारी लड़ाई की रणनीति से हमारे सभी कदमों को प्रेरित होना चाहिए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविड समीक्षा बैठक में टेली-मेडिसिन और दूरस्थ परामर्श के लिए आईटी माध्यमों के प्रभावी उपयोग का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि राज्यों के लिए यह महत्वपूर्ण है कि ऑक्सीजन आपूर्ति उपकरण पूरी तरह से चालू रहें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News