त्योहरों से पहले PM मोदी का मंत्र-कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज मिस न करें, घर-घर पहुंचाया जाए टीका

punjabkesari.in Wednesday, Nov 03, 2021 - 03:05 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कम टीकाकरण वाले 40 से अधिक जिलों के जिलाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि राज्यों के मुख्यमंत्रियों को यह सुनिश्चित करना चाहिए सभी नागरिकों को कोरोना वैक्सीन लगे। पीएम मोदी ने जिलाधिकारियों से कहा कि अब तक जिन्हें टीका नहीं लगा है उन्हें इसकी पहली खुराक देना सुनिश्चित करें लेकिन दूसरी खुराक देने पर भी उतना ही ध्यान दें। साथ ही में प्रधानमंत्री ने कहा कि टीकाकरण संबंधी जागरुकता फैलाने के लिए धार्मिक नेताओं की मदद ली जाए।

 

पीएम मोदी ने कहा कि टीकों के बारे में धार्मिक नेताओं के संदेश को जनता तक ले जाने पर विशेष जोर देना चाहिए। उन्होंने जिलाधिकारियों से कहा कि कोविड रोधी टीकों को लेकर जागरूकता फैलाने और अफवाहों को दूर करने के लिए आप स्थानीय धार्मिक नेताओं की मदद ले सकते हैं। वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से आयोजित बैठक में उन जिलों के अधिकारी शामिल रहे जहां पर 50 फीसदी से भी कम पात्र लाभार्थियों को टीके की पहली खुराक मिली है और दूसरी खुराक लगवाने वाले लोगों की संख्या भी जहां पर कम है। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से बताया गया कि ये 40 जिले झारखंड, मणिपुर, नगालैंड, अरूणाचल प्रदेश, महाराष्ट्र और मेघालय समेत अन्य राज्यों से हैं।

 

प्रधानमंत्री मोदी ने G20 और COP26 बैठकों में शामिल होकर विदेश से लौटने के तुरंत बाद यह बैठक की। उन्होंने जिलों के अधिकारियों से कहा कि अब तक आप, लोगों को टीकाकरण केंद्रों तक ले जाने के लिए काम कर रहे थे, अब समय आ गया है कि टीका घर-घर पहुंचाया जाए। अब तक जिन्हें टीका नहीं लगा है उन्हें इसकी पहली खुराक देना सुनिश्चित करें लेकिन दूसरी खुराक देने पर भी उतना ही ध्यान दें। टीकाकरण के दायरे और रफ्तार दोनों बढ़ाने की जरूरत पर जोर देते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने हाल में कहा था कि देश में 10.34 करोड़ से अधिक संख्या में ऐसे लोग हैं जिन्होंने निर्धारित तारीख के बाद भी कोविड रोधी टीके की दूसरी खुराक नहीं ली है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News