VIDEO: PM मोदी ने फोटो सेशन के दौरान सोफा पर बैठने से किया इनकार, सादगी के कायल हुए लोग

punjabkesari.in Friday, Sep 06, 2019 - 10:30 AM (IST)

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रूस में सादगी की मिसाल पेश करते हुए सोफे पर बैठने से इंकार कर दिया। दरअसल गुरुवार को रूस के व्लादिवोस्तोक में एक फोटो सेशन में पीएम मोदी ने यह कहते हुए सोफे पर बैठने से इंकार कर दिया कि वह अन्य लोगों की तहर ही कुर्सी पर उनके सात बीच में ही बैठेंगे। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने एक वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है जो तेजी से वायरल हो रहा और लोग कह रहे हैं कि पीएम मोदी ने अपनी सादगी का उदाहरण एक बार फिर दे दिया। पीयूष गोयल ने जो वीडियो शेयर किया है उसमें दिख रहा है कि पीएम मोदी का एक फोटो सेशन में अधिकारी उनका स्वागत करते हैं।

 

फोटो सेशन में पीएम मोदी के बैठने के लिए विशेष व्वस्था की गई थी। अधिकारी उनको एक सोफे पर बैठने के लिए कहते हैं लेकिन पीएम मोदी इसके लिए मना कर देते हैं और लोगों के साथ सामान्य कुर्सी पर बैठने की इच्छा जाहिर करते हैं। जिसके बाद वहां से सोफा हटवाया जाता है और कुर्सी रखी जाती है। तब पीएम मोदी बीच वाली कुर्सी पर बैठते हैं और अन्य अधिकारियों के साथ फोटो खिंचवाते हैं। इस वीडियो को शेयर करते हुए केंद्रीय रेल मंत्री ने लिखा कि पीएम मोदी जी की सरलता का उदाहरण आज पुनः देखने को मिला, उन्होंने रूस में अपने लिए की गई विशेष व्यवस्था को हटवा कर अन्य लोगों के साथ सामान्य कुर्सी पर बैठने की इच्छा जाहिर की।

 

वहीं सोशल मीडिया पर पीएम मोदी की इस सादगी की काफी तारीफ हो रही है। एक यूजर ने लिखा कि हमारे पास एक विनम्र और शांत प्रधानमंत्री हैं जो जमीन से जुड़े हुए हैं। उल्लेखनीय है कि पीएम मोदी पांचवें ईस्टर्न इकोनॉमिक फोरम में भाग लेने और 20वें भारत-रूस वार्षिक द्विपक्षीय शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए व्लादिवोस्तोक की दो दिवसीय यात्रा पर थे। पीएम मोदी शुक्रवार तड़के भारत वापिस लौट आए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News