मिशन बंगाल: 7 मार्च को कोलकाता में PM मोदी की रैली, सौरभ गांगुली के भी शामिल होने की अटकलें

punjabkesari.in Wednesday, Mar 03, 2021 - 12:44 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भाजपा के नेताओं और कार्यकर्त्ताओं ने सात मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की होने वाली विशाल रैली को सफल बनाने की तैयारियां शुरू कर दी है। वहीं कयास लगाए जा रहे हैं कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली भी मोदी की रैली में शामिल हो सकते हैं। वहीं इस पर भाजपा ने स्पष्टीकरण दिया कि यह पूर्व क्रिकेटर का फैसला होगा कि वो कोलकाता में होने वाली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली में शामिल होना चाहते हैं या नहीं। भाजपा के प्रवक्ता शामिक भट्टाचार्य ने कहा कि सौरव गांगुली अगर कार्यक्रम में हिस्सा लेना चाहते हैं और उनका स्वास्थ्य तथा मौसम संबंधी परिस्थितियां इसकी इजाजत देते हैं तो उनका स्वागत है।

PunjabKesari

इस बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार और बुधवार को कोलकाता में होने वाले अपने रोड शो को स्थगित कर दिया है। शाह ने अपना रोड शो इसलिए स्थगित कर दिया ताकि भाजपा नेताओं और कार्यकर्त्ताओं को रविवार की रैली की तैयारियों के लिए पर्याप्त समय मिल सके। भाजपा राज्य प्रमुख दिलीप घोष ने कहा है कि ब्रिगेड परेड ग्राउंड्स में होने वाली इस रैली में बड़ी संख्या में लोग शामिल होंगे। उन्होंने पार्टी के सभी जिला प्रमुखों से प्रधानमंत्री की रैली में अधिकतर लोगों के शामिल होने को सुनिश्चित करने के लिए कहा है।

PunjabKesari

सूत्रों का कहना है कि पार्टी का लक्ष्य है कि रैली में करीब 20 लाख लोग शामिल हों। चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनावों के लिए तिथियों की घोषणा कर दी है और राज्य में आठ चरणों में मतदान होगा। भाजपा नेतृत्व जल्द ही पहले चरण के चुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर सकता है। पार्टी के वरिष्ठ नेता उम्मीदवारों की पहली सूची के लिए इस सप्ताह नई दिल्ली जा सकते हैं। भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) पहले चरण के चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम तय करने के उद्देश्य से गुरुवार को नई दिल्ली में बैठक कर सकती है। पश्चिम बंगाल में पहल चरण में 30 सीटों के लिए मतदान 27 मार्च को होगा।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News