प्रधानमंत्री मोदी ने मंत्रिपरिषद की बैठक की अध्यक्षता की, शेखावत व गोयल ने प्रस्तुति दी

punjabkesari.in Wednesday, Sep 29, 2021 - 05:57 AM (IST)

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को केंद्रीय मंत्रिपरिषद की बैठक की अध्यक्षता की, जिसमें विभिन्न परियोजनाओं के क्रियान्वयन और निगरानी पर प्रस्तुति दी गई। सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और पीयूष गोयल ने विभिन्न परियोजनाओं के क्रियान्वयन, नीतियों और सरकारी घोषणाओं के संबंध में प्रस्तुति दी। इस प्रस्तुति से पहले विभिन्न परियोजनाओं के क्रियान्वयन और सरकारी योजनाओं की प्रगति में सुधार और इसमें तेजी लाने पर चर्चा की गई। 

पिछली बैठक के दौरान 14 सितंबर को स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया और शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने दक्षता और समय प्रबंधन पर प्रस्तुति दी थी। मंत्रिपरिषद की 14 सितंबर की बैठक के बाद सूत्रों ने कहा था कि यह एक ‘चिंतन शिविर' की तरह था तथा शासन में और सुधार के लिए इस तरह के सत्र आगे भी आयोजित किए जाएंगे। 

सूत्रों ने कहा कि मंगलवार की यह बैठक दूसरा ‘चिंतन शिविर' रही, जिसकी कवायद मंत्रिपरिषद के विस्तार और फेरबदल के बाद शुरू की गई थी। उन्होंने कहा कि शासन प्रक्रिया को और अधिक प्रभावी बनाने के लिए ऐसी बैठकें की जा रही हैं। साथ ही कहा कि ऐसी बैठकों से शामिल हुए नए मंत्रियों को भी काफी कुछ समझने का अवसर मिलता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News