पीएम का काफिला रोकने पर बोले बीकेयू नेता'' हमें लगा पुलिस झूठ बोल रही है, प्रधानमंत्री आ रहे हैं''

punjabkesari.in Thursday, Jan 06, 2022 - 11:38 AM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बुधवार को पंजाब में प्रस्तावित रैली उस समय रद्द करनी पड़ी जब बीच फ्लाइओवर में किसानों ने प्रदर्शन किया, जिसके बाद गृह मंत्रालय ने पंजाब सरकार पर पीएम की सुरक्षा में चूक के कई बड़े गंभीर आरोप लगाए। गृह मंत्रालय के अनुसार पीएम का काफिला जब फिरोजपुर फ्लाईओवर पर पहुंचा तो वहां कुछ प्रदर्शनकारी जमा थे। जिससे सड़के ब्लॉक थी। ऐसे में पीएम का काफिला 20 मिनट तक वहां फंसा रहा। गृह मंत्रालय ने कहा कि सुरक्षा में चूक का ये बड़ा मामला है। इस बीच भाजपा ने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी से इस्तीफा भी मांगा।
 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काफिले को रोके जाने को लेकर सुरक्षा में चूक को लेकर पंजाब सरकार, सुरक्षा एजेंसियों के बीच तालमेल की कमी समेत कई बातें सामने आ रही हैं। इस मामले में भारतीय किसान यूनियन (क्रांतिकारी) ने स्वीकार किया है कि उन्हीं के कार्यकर्ताओं ने पीएम मोदी के काफिले का रास्ता रोका था।
 

 वहीं, बीकेयू क्रांतिकारी के प्रमुख सुरजीत सिंह फूल ने भी कई अहम जानकारी दी। बीकेयू क्रांतिकारी प्रमुख ने कहा कि दोपहर के करीब 2 बजे, हमें पता चला कि पीएम बठिंडा से सड़क मार्ग से यहां आ रहे हैं। रैली के पास एक बड़ा हेलीपैड था। ऐसे में जब पुलिस ने कहा कि वह सड़क मार्ग से आ रहे है तो हमने सोचा कि पुलिस झूठ बोल रही है। इसलिए हमने रास्ता साफ नहीं किया। हमने कहा कि आप झूठ बोल रहे हैं।
 

सुरजीत सिंह फूल ने कहा कि पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे किसानों को रोकने की कोशिश की, लेकिन पुलिस और किसानों की संख्या बराबर थी। उन्होंने आगे कहा, हमें नहीं पता कि उनका कार्यक्रम कैसे बदला गया। अगर हमें यकीन होता कि वह सड़क से आ रहे हैं तो हम सड़क खाली कर देते। यह एक भ्रम कि स्थिति थी।
 

  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News