'लौहपुरुष' सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती आज, पीएम मोदी ने 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' पहुंचकर दी श्रद्धांजल

punjabkesari.in Saturday, Oct 31, 2020 - 09:23 AM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश के पहले उप प्रधानमंत्री तथा गृह मंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल को उनकी 145 वीं जयंती पर आज विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की। पीएम मोदी ने गुजरात के केवड़िया में 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' पहुंचकर सरदार पटेल को श्रद्धा सुमन अर्पित किए। पटेल जी की जयंती को देश भर में राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जाता है।  


पूरा देश दे रहा पटेल जी को श्रद्धांजलि 
इससे पहले पीएम मोदी ने अपने ट्विट संदेश में लिखा कि राष्ट्रीय एकता और अखंडता के अग्रदूत लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल को उनकी जन्म-जयंती पर विनम्र श्रद्धांजलि। सरदार पटेल की जंयती को देश भर में एकता दिवस के रूप में मनाया जाता है और इस मौके पर विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के लिए प्रधानमंत्री गुजरात के दो दिन के दौरे पर गये हुए हैं। वह सरदार पटेल को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद देशवासियों को राष्ट्रीय एकता की शपथ भी दिलायेंगे। 

PunjabKesari

अमित शाह और रामनाथ कोविंद ने भी 'लौहपुरुष' को किया नमन 
वहीं राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद,उप राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू , केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह और दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने भी वल्लभभाई पटेल को श्रद्धा सुमन अर्पित किये। कोविंद, नायडू , शाह और बैजल सुबह पौने आठ बजे पटेल चौक स्थित सरदार पटेल की प्रतिमा पर पहुंचे और उनकी 145 वीं जयंती पर उन्हें श्रद्धांजि अर्पित की।

PunjabKesari

शाह ने दिलाई राष्ट्रीय एकता तथा अखंडता बनाए रखने की शपथ 
श्रद्धा सुमन अर्पित किये जाने के बाद शाह ने वहां मौजूद लोगों तथा देशवासियों को राष्ट्रीय एकता तथा अखंडता बनाये रखने की शपथ दिलायी। साथ ही उन्होंने लोगों से देश की आंतरिक सुरक्षा बनाये रखने का संकल्प लेने का भी आह्वान किया। इस मौके पर हर वर्ष एकता दौड़ का भी आयोजन किया जाता था लेकिन इस बार कोरोना महामारी के कारण राजधानी दिल्ली में इस दौड़ का आयोजन नहीं किया जा सका।    

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News