सिख और बोहरा समुदाय से मिले PM मोदी, भावुक कश्मीरी पंडित ने हाथ चूमकर कहा- शुक्रिया

punjabkesari.in Sunday, Sep 22, 2019 - 09:32 AM (IST)

ह्यूस्टनः अमेरिका के ह्यूस्टन शहर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रविवार का कार्यक्रम काफी व्यस्त है। पीएम मोदी ने ह्यूस्टन शहर में सिख, बोहरा समुदाय और कश्मीरी पंडितों से मुलाकात की। सिख समुदाय के लोगों ने पीएम मोदी का गर्मजोशी से स्वागत किया और भारत के विकास में अपने योगदान का भरोसा दिया। सिख समुदाय ने पीएम मोदी द्वारा लिए फैसलों की सराहना की और एक ज्ञापन भी सौंपा। ज्ञापन में सिख समुदाय ने 1984 के सिख दंगों, दिल्ली एयरपोर्ट का नाम गुरु नानक देव के नाम पर करने, भारतीय संविधान के अनुच्छेद 25 और आनंद मैरिज एक्ट, वीजा एवं पासपोर्ट जैसे मुद्दों पर बोलने का अनुरोध किया। लोगों ने करतारपुर कॉरिडोर के लिए भी पीएम मोदी का धन्यवाद दिया। वहीं उन्होंने बोहरा समाज के लोगों से मुलाकात भी की।

 

भावुक हुए कश्मीरी पंडित
पीएम मोदी से मिलते हुए कश्मीरी पंडित भावुक हो गए। उन्होंने मोदी सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर के लिए उठाए गए कदमों की सराहना की और धन्यवाद दिया। कश्मीरी पंडितों से मुलाकात के दौरान डिलिगेशन के एक सदस्य ने पीएम मोदी के हाथ चूमते हुए कहा कि हम 7 लाख कश्मीरी पंडितों की ओर से आपका शुक्रिया अदा करते हैं। इस पर पीएम मोदी ने कहा कि आप लोगों ने जो कष्ट झेले वो भी कम नहीं हैं। मोदी से मुलाकात के दौरान कश्मीरी पंडितों से 'नमस्ते शारदे देवी' श्लोक का पाठ किया। पीएम मोदी भी काफी उत्साहित दिखाई दिए।

 

कश्मीरी पंडितों ने कहा अगेन नमो नम: , उन्होंने पीएम मोदी से कहा कि कश्मीर के लिए आपके सपने को पूरा करने के लिए हमारा समुदाय सरकार के साथ काम करेगा। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को अमेरिका के ह्यूस्टन में हाउडी मोदी मेगा शो में शामिल होंगे. ह्यूस्टन में एनआरजी फुटबॉल स्टेडियम में 'हाउडी मोदी कार्यक्रम' का आयोजन किया गया है. इस दौरान अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी मौजूद रहेंगे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News