'मन की बात' में बोले PM मोदी-मजबूती से करना होगा कोरोना का सामना, दवाई और कड़ाई दोनों जरूरी

punjabkesari.in Sunday, Apr 25, 2021 - 01:06 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कोरोना संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को ‘मन की बात’ कार्यक्रम देशवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि यह महामारी हमारे धैर्य की परीक्षा ले रही है।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि कोरोना की ताजा लहर के ‘तूफान' ने देश को झकझोर कर रख दिया है लेकिन इसके बावजूद पहली लहर का सफलतापूर्वक मुकाबला करने के बाद देश आत्मविश्वास से भरा हुआ है। पीएम मोदी ने कहा कि अभी कोरोना क खिलाफ हम सबकी जंग जारी है और इससे पूरी ताकत से लड़ना होगा। पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है। कई लोगों ने असमय ही अपनों को खो दिया। प्रधानमंत्री ने कहा कि विशेषज्ञों की राय से ही कोई दवा आदि लें। यह समय इस महामारी से मजबूती से लड़ने का है। एक-दूसरे का सहयोग करें। राज्य सरकारें अपना दायित्व अच्छे से निभा रही हैं।

PunjabKesari


मन की बात Updates

  • आपको अगर कोई भी जानकारी चाहिए हो, कोई और आशंका हो तो सही सोर्स से ही जानकारी लें। आपके जो फैमली डॉक्टर हो, आस-पास के डॉक्टर हों, आप उनसे फोन से संपर्क करके सलाह लीजिए।
  • कोरोना के इस संकट काल में वैक्सीन की अहमियत सभी को पता चल रही है, इसलिए मेरा आग्रह है कि वैक्सीन को लेकर किसी भी अफवाह में न आएं।
  • वैक्सीन को लेकर अफवाह में न आएं।
  • 1 मई से 18 से ऊपर वालों को लगेगा टीका।
  • मुफ्त वैक्सीन का कार्यक्रम चलता रहेगा, राज्य इसका लाभ उठाएं
  • इस संकट से निपटने के लिए देश के चिकित्सा जगत से लेकर दवा निर्माताओं और टीका निर्माताओं सहित अलग-अलग क्षेत्रों के विशेषज्ञों से चर्चा की। उनसे मिले सुझावों के अनुरूप सरकार काम कर रही है। 
  • मुंबई के डॉक्टर शशांक से बातचीत में प्रधानमंत्री ने कोरोना की पहली लहर और दूसरी लहर का फर्क जानना चाहा। इसके जवाब में डॉक्टर ने कहा कि पहली लहर के मुकाबले दूसरे लहर में संक्रमण तेजी से फैल रहा है लेकिन इसके साथ ही इससे ठीक होने की रफ्तार भी ज्यादा है ओर मृत्यु दर काफी कम हैं।
  • डॉक्टर  शशांक ने कहा कि जैसे लोग कपड़े बदलते हैं वैसे ही कोरोना वायरस भी अपना रंग बदल रहा है। डरने की बात नहीं है और इस लहर को भी हम पार कर लेंगे।
  •  प्रधानमंत्री ने इस दौरान लोगों से बढ़-चढ़कर टीकाकरण अभियान में हिस्सा लेने और कोविड- से बचाव के सभी उपायों का पालन करने का अनुरोध किया। 
  • कोविड टीकों को लेकर चल रही अफवाहों पर ध्यान न दें। केंद्र सरकार योग्य नागरिकों को निशुल्क टीका लगाती रहेगी।

PunjabKesari

पीएम मोदी के मन की बात का यह 76वां एपिसोड है। ऑल इंडिया रेडियो, दूरदर्शन के सभी नेटवर्क के अलावा NamoApp पर भी मन की बात को सुना जा सकता है। बता दें कि देश में कोरोना के रिकॉर्ड मामले सामने आ रहे हैं। वहीं कई राज्यों के अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी की खबरें भी आ रही हैं जिससे मरीजों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है तो वहीं दूसरी ओर कई अस्पतालों में बेड भी नहीं है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News