अमेरिका दौरे पर रवाना हुए PM मोदी, राष्ट्रपति ट्रंप से करेंगे द्धिपक्षीय वार्ता

punjabkesari.in Saturday, Sep 21, 2019 - 05:03 AM (IST)

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार रात अमेरिका की यात्रा पर रवाना हो गए। मोदी 27 सितंबर तक अमेरिका में रहेंगे जहां वह संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करेंगे। वह 24 सितंबर को न्यूयार्क में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे। उनकी अमेरिका यात्रा की शुरुआत ह्यूस्टन में आयोजित विविध कार्यक्रमों के साथ होगी।
PunjabKesari
वह ऊर्जा क्षेत्र के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों, भारतीयों के विभिन्न समूहों और अमेरिका के शीर्ष नेताओं से बातचीत होगी। वह रविवार को स्थानीय समय अनुसार सुबह 10:15 बजे ह्यूस्टन के प्रवासी भारतीयों के कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। वह रविवार को ह्यूस्टन में ‘हाउडी मोदी' मेगा रैली में हिस्सा लेंगे। इस कार्यक्रम को ट्रंप के भी संबोधित करने की उम्मीद है।
PunjabKesari
मोदी ने रवाना होने से पहले अपने संदेश में कहा कि उनकी यात्रा के दौरान होने वाले उच्च स्तरीय कार्यक्रमों से भारत एवं अमेरिका के बीच संबंध और मजबूत होंगे। इसके अलावा वह अनेक महत्वपूर्ण बहुपक्षीय कार्यक्रमों तथा प्रवासी भारतीय समुदाय और कारोबारी प्रतिनिधियों के साथ संवाद के कार्यक्रमों में भी शिरकत करेंगे।
PunjabKesari
उन्होंने कहा, ‘‘हमें इस बात का गर्व है कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी इस कार्यक्रम में उपस्थिति दर्ज कराएंगे। यह जमावड़ा भारत एवं अमेरिका के संबंधों में मील का एक नया पत्थर साबित होगा। मैं राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ बैठक करुंगा। समान मूल्य, हितों में समानता और संपूरक ताकत विश्व के सबसे पुराने एवं सबसे विशाल लोकतंत्र के बीच स्वाभाविक साझेदारी की बुनियाद हैं।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News