कांथी में TMC पर बरसे पीएम मोदी, बोले- 2 मई को ''दीदी'' की विदाई तय, पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Mar 24, 2021 - 08:35 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मियां काफी बढ़ गई हैं। पीएम मोदी ने आज कांथी में रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने TMC पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि  2 मई को दीदी की विदाई तय। इसी बीच, ममता बनर्जी ने कहा कि बरसों से बंगाल में बसे दूसरे राज्यों के लोग बाहरी नहीं हैं बल्कि वह उनके ‘‘अपने लोग'' हैं। वहीं, राहुल गांधी ने कहा कि बिहार विधानसभा की शर्मनाक घटना से साफ़ है कि मुख्यमंत्री पूरी तरह आरएसएस-भाजपा मय हो चुके हैं।

पढ़ें दिनभर की 10 बड़ी खबरें

2 मई को 'दीदी' की विदाई तय
पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मियां काफी बढ़ गई हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कांथी में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि हर तरफ से एक ही आवाज आ रही है कि 2 मई को दीदी गई गई। प्रधानमंत्री ने कहा कि आज़ादी के 75 साल के उत्सव में पश्चिम बंगाल का विशेष महत्व है। पीएम मोदी ने कहा कि टीएमसी के पाप का घड़ा भर चुका है और बंगाल की मां, बहनें उनको सजा देने के लिए तैयार हैं।

बहुत बड़े झूठे हैं मोदी
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को दावा किया कि उनकी पार्टी केवल उन लोगों को बाहरी कहती है, जिन्हें विधानसभा चुनाव के दौरान यहां परेशानी खड़ी करने के लिए भेजा गया है, उन्हें नहीं जो बरसों से राज्य में बसे हैं। तृणमूल कांग्रेस के कई नेता चुनाव प्रचार के लिए राज्य में आने वाले भाजपा नेताओं को बाहरी होने का तमगा देते रहे हैं। बनर्जी ने कहा कि बरसों से बंगाल में बसे दूसरे राज्यों के लोग बाहरी नहीं हैं बल्कि वह उनके ‘‘अपने लोग'' हैं।

राहुल गांधी बोले- RSS मय हुए CM नीतीश
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पुलिस को विशेष शक्ति देने के प्रावधान वाले एक विधेयक को लेकर बिहार विधानसभा में हुए हंगामे पर बुधवार को कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आरएसएस-भाजपा मय हो गए हैं। राहुल ने ट्वीट किया, बिहार विधानसभा की शर्मनाक घटना से साफ़ है कि मुख्यमंत्री पूरी तरह आरएसएस-भाजपा मय हो चुके हैं। कांग्रेस नेता ने यह भी कहा, लोकतंत्र का चीरहरण करने वालों को सरकार कहलाने का कोई अधिकार नहीं है।

अब बिना नाम की योजना के जरिए दिल्लीवालों के घर पहुंचेगा राशन
दिल्ली सरकार ने मुख्यमंत्री घर-घर राशन योजना को अब बिना किसी नाम के गरीबों को घर-घर राशन पहुंचाने का बड़ा फैसला किया है जिसकी दिल्ली कैबिनेट ने मंजूरी दे दी है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में बुधवार को हुई दिल्ली कैबिनेट ने बिना नाम के घर-घर राशन पहुंचाने का निर्णय लिया। केजरीवाल ने कहा कि हम श्रेय लेने के लिए नहीं यह नहीं कर रहे हैं। हमारा मकसद केवल जनता तक ईमानदारी से साफ-सुथरा राशन पहुंचाना है। अब पात्र गरीब परिवारों को गेहूं की जगह आटा, चीनी और चावल बोरी के पैकेट में पैक कर उनके घर पहुंचाया जाएगा।

दिल्ली हाईकोर्ट से सोमनाथ भारती को मिली राहत
दिल्ली उच्च न्यायालय ने आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक सोमनाथ भारती को एम्स के सुरक्षा कर्मियों पर हमले के मामले में सुनाई गई दो साल कारावास की सजा बुधवार को निलंबित कर दी। न्यायमूर्ति सुरेश कैत ने मामले में भारती की दोषसिद्धि पर भी रोक लगा दी और उनकी याचिका पर दिल्ली सरकार से जवाब मांगा। भारती ने खुद को दोषी ठहराए जाने और दो साल कैद की सजा सुनाए जाने के निचली अदालत के आदेश को उच्च न्यायालय में चुनौती दी है। उच्च न्यायालय ने मामले की आगे की सुनवाई के लिए 20 मई की ताारीख तय की। 

कुंभ के शाही स्नान का लेना है पुण्य तो पहले दिखानी होगी कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट
उत्तराखंड के राजनेता हरिद्वार कुंभ में कोरोना वायरस के संबंध में चाहें कुछ भी कहें, लेकिन मुख्य सचिव ने बुधवार को एक बार फिर स्पष्ट कहा कि कुंभ आने वाले प्रत्येक व्यक्ति को 72 घंटे पूर्व की निगेटिव रिपोर्ट अथवा वैक्सीनेशन की रिपोर्ट साथ लाना होगी। मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने सचिवालय में अनौपचारिक बातचीत में कहा कि शीघ्र कुम्भ मेले की अधिसूचना जारी कर दी जाएगी। जो पहली से 30 अप्रेल तक प्रभावी रहेगी।

एनआईए ने सचिन वाजे पर कसा शिकंजा, लगाया 'यूएपीए' एक्ट
टीलिया मामले में एनआईए ने सचिन वाजे पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। एनआईए ने सचिन वाजे पर यूएपीए के तहत मामला दर्ज कर लिया है। इससे पहले महाराष्ट्र की एटीएस मामले की जांच कर रही थी। एनआईए ने आरोप लगाया था कि एटीएस जांच में सहयोग नहीं कर रही है। बता दें कि सचिन वाजे को एंटीलिया मामले में मुख्य आरोपी बनाया गया है। यूएपीए के तहत देश और देश के बाहर गैरकानूनी गतिविधियों को रोकने के लिए बेहद सख्त प्रावधान किए गए हैं। 1967 के इस कानून में  सरकार ने कुछ संशोधन करके इसे और कड़ा बना दिया है। यह कानून पूरे देश में लागू होता है।

निकिता हत्याकांड में कोर्ट ने 2 आरोपियों को ठहराया दोषी
फरीदाबाद के बहुचर्चित निकिता हत्याकांड में बुधवार को कोर्ट ने मुख्य आरोपी तौसीफ और रिहान को दोषी करार देते हुए आगामी 26 तारीख को सजा देने का ऐलान किया है। वहीं इस मामले में तौसीफ को हथियार सप्लाई करने वाले अजरुदीन को अदालत ने बरी कर दिया है। निकिता तोमर मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में मंगलवार को पूरी हुई। सुनवाई पूरी होने के बाद कोर्ट ने बुधवार का दिन फैसला देने के लिए तय किया था। बुधवार सुबह से ही फरीदाबाद जिला कोर्ट में हर कोई जानना चाह रहा था कि क्या फैसला सुनाया जाता है।

महाराष्ट्र और पंजाब में स्थिति गंभीर, देश के इन 10 जिलों में तेजी से फैल रहा संक्रमण
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि महाराष्ट्र, पंजाब, कर्नाटक, छत्तीसगढ़ और गुजरात में कोविड-19 के दैनिक मामलों में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है और संक्रमण के कुल नए मामलों में इन राज्यों की हिस्सेदारी 77.44 प्रतिशत है। बीते 24 घंटों के दौरान देश में संक्रमण के कुल 47,262 नए मामले सामने आए हैं। मंत्रालय के मुताबिक कुल नए मामलों में से 81.65 प्रतिशत छह राज्यों से मिले हैं।  स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार बीते 24 घंटे में 47 हजार से अधिक मामले आए हैं, इनमें से सबसे अधिक मामले देश के 10 जिलों से आएं हैं।

परमबीर की याचिका पर सुनवाई करने से SC का इनकार
महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ ‘निष्पक्ष एवं स्वतंत्र' CBI जांच की मांग करने वाली मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के दौरान पूछा कि आप पहले हाईकोर्ट क्यों नहीं गए। सुप्रीम कोर्ट परमबीर सिंह कहा कि आपने अनिल देशमुख को पक्षकार क्यों नहीं बनाया। साथ ही कोर्ट ने कहा कि याचिका में जो आरोप लगाए गए वो काफी गंभीर है। हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि वो इस मामले में सुनवाई नहीं करेगा, आप पहले बॉम्बे हाईकोर्ट जाएं। बता दें कि परमबीर सिंह1988 बैच के IPS अधिकारी हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News