BJP को दलित मुख्यमंत्री हजम नहीं हो रहा, मोदी जी हार की हताशा में करवा रहे फर्जी छापे और गिरफ़्तारी

punjabkesari.in Friday, Feb 04, 2022 - 08:46 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस ने प्रवर्तन निदेशालय द्वारा पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के रिश्तेदार को गिरफ्तार किए जाने के बाद शुक्रवार को आरोप लगाया कि भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक दलित का मुख्यमंत्री बनना हजम नहीं हो रहा है और किसान आंदोलन का बदला लेने के लिए पंजाब पर "हमला" किया जा रहा है। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने यह दावा भी किया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की "चोर दरवाज़े" से मदद करने के लिए यह कदम उठाया गया है। उन्होंने कहा, "पंजाब चुनाव से 15 दिन पहले मोदी सरकार की “राजनीतिक नौटंकी” फिर शुरू ! भाजपा का “इलेक्शन डिपार्टमेंट” - ईडी मैदान में उतरा।"

कांग्रेस नेता ने दावा किया, "क्रॉनोलॉजी समझें - पंजाब के लोग अब किसान आंदोलन के पक्ष में खड़े होने की क़ीमत चुका रहे हैं…मोदी जी हार की हताशा में फ़र्ज़ी छापे-गिरफ़्तारी करवा रहे है।" उन्होंने आरोप लगाया, "यह हमला मुख्यमंत्री चन्नी पर नहीं, पंजाब पर है, किसान आंदोलन का समर्थन करने की सजा है, यह बदला है कल किसानों द्वारा भाजपा को चुनावों में “दंड” दिए जाने के आह्वान का।" उन्होंने कहा, "ये हमला है ताकि “छोटे मोदी” - केजरीवाल की पार्टी की “चोर दरवाज़े” से मदद की जा सके। केजरीवाल ने कृषि के काले क़ानून अधिसूचित किये थे, अब अहसान लौटाया जा रहा है।"

दलित मुख्यमंत्री को निशाना बनाया जा रहा
कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा, ‘‘एक दलित मुख्यमंत्री को निशाना बनाया जा रहा है। 17 राज्यों में भाजपा की सरकार है, लेकिन मोदी जी ने एक भी दलित को मुख्यमंत्री नहीं बनाया। क्या एक दलित मुख्यमंत्री भाजपा और मोदी को हजम नहीं हो रहा है?'' उन्होंने कहा, ‘‘वह पंजाब के किसानों से बदला लेना चाहते हैं। यह पंजाब को लेकर मोदी जी की नफरत को दिखाता है। यह पंजाब नहीं भूलेगा। पंजाब इसका जवाब देगा।'' उन्होंने कहा कि इस तरह के कदम से कांग्रेस डरने और झुकने वाली नहीं है। सुप्रिया ने सवाल किया, ‘‘भाजपा की आय 5000 करोड़ रुपये कैसे हो गई? क्या ईडी इसकी जांच करेगी।''

गौरतलब है कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने चन्नी के रिश्तेदार भूपिंदर सिंह हनी को सीमावर्ती राज्य में कथित अवैध रेत खनन से जुड़े धन शोधन के एक मामले में गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि हनी को धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत बृहस्पतिवार को देर रात गिरफ्तार किया गया। हनी, चन्नी की पत्नी की बहन के बेटे हैं। एजेंसी ने 18 जनवरी को उनके परिसरों पर छापा मारा था और करीब आठ करोड़ रुपये नकद जब्त करने का दावा किया था। पंजाब की सभी 117 विधानसभा सीटों पर 20 फरवरी को मतदान होना है। मतगणना 10 मार्च को होगी।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News