PM मोदी ने किया बेंगलुरु टेक समिट 2020 का उद्घाटन, बोले-कोरोना काल में दिखी Tech की ताकत

punjabkesari.in Thursday, Nov 19, 2020 - 12:32 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को कर्नाटक के प्रमुख वार्षिक प्रौद्योगिकी सम्मेलन- बेंगलुरु प्रौद्योगिकी शिखर बैठक-2020 (Bengaluru Technology Summit) का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उद्घाटन किया। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना काल में तकनीकी की ताकत देखने को मिली। प्रधानंत्री ने कहा कि तकनीकी ने जीवन को काफी आसान कर दिया है। बता दें कि यह सम्मेलन 19 से 21 तक आयोजित किया जा रहा है। इस शिखर सम्मेलन का आयोजन कर्नाटक सरकार द्वारा कर्नाटक नवोन्मेषण एवं प्रौद्योगिकी सोसायटी तथा सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क्स ऑफ इंडिया (Software Technology Parks of India) के सहयोग से किया जा रहा है। कर्नाटक नवोन्मेषण एवं प्रौद्योगिकी सोसायटी राज्य सरकार की सूचना प्रौद्योगिकी, जैवप्रौद्योगिकी और स्टार्टअप पर विचार समूह है।

PunjabKesari

बीटीएस 2020 (BTS) के केंद्र का दौरा करने के बाद उपमुख्यमंत्री तथा आईटी, बीटी और एसएंडटी मंत्री सी एन अश्वत नारायण ने कहा कि हमने बीटीएस को सफल बनाने के लिए पर्याप्त प्रबंध किए हैं। यह आयोजन पूरी तरह वर्चुअल होगा। इस वर्चुअल आयोजन को ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन तथा स्विट्जरलैंड के उपराष्ट्रपति भी संबोधित करेंगे।

PunjabKesari

इस आयोजन के 23वें संस्करण में करीब 25 देश भाग ले रहे हैं। कार्यक्रम में 200 से ज्यादा भारतीय कंपनियां भाग ले रही हैं, जिन्होंने अपनी वर्चुअल प्रदर्शनी लगाई है। सम्मेलन में 4,000 से अधिक प्रतिनिधि, 270 वक्ता हिस्सा लेंगे। सम्मेलन के दौरान 75 परिचर्चा सत्रों का आयोजन होगा। प्रतिदिन इसमें 50,000 से अधिक भागीदार भाग लेंगे।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News