छह सालों में सिर्फ़ 22 बार ही संसद में बोले हैं पीएम मोदी, मनमोहन सिंह 48 बार कर चुके हैं संबोधित

punjabkesari.in Friday, Oct 16, 2020 - 01:52 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता की एक बुहत बड़ी वजह उनकी प्रभावशाली भाषण हैं। अपने भाषणों के दम पर वह लोगों को अपनी ओर खींच लेती है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि पीएम मोदी ने सांसद में कितने बार संवाद किया है। पिछले छह साल में उन्होंने केवल 22 बार ही संसद में अपनी बात रखी है। अगर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की बात करें तो उन्होंने अपने दस साल के कार्यकाल के दौरान संसद को 48 बार संबोधित किया था।

PunjabKesari

एक अंग्रेजी अखबार में छपे लेख के मुताबिक मोदी सरकार संसद को नज़रअंदाज़ कर रही है। इसमें कहा गया कि पीएम मोदी संसद के बजाय सीधे लोगों से संवाद करने में विश्वास रखते हैं। चाहे वो रेडियो के ज़रिए 'मन की बात' हो या फिर सोशल मीडिया के ज़रिए सीधे लोगों से जुड़ना। लेख में कहा गया कि एचडी देवगौड़ा जो सिर्फ़ क़रीब दो साल के लिए प्रधानमंत्री थे, उन्होंने भी संसद में मोदी से ज़्यादा बार बोला संबोधित किया है। 

PunjabKesari

बीजेपी के ही अटल बिहारी वाजपेयी ने भी छह सालों में 77 बार संसद को संबोधित किया था जबकि दस सालों तक प्रधानमंत्री रहे मनमोहन सिंह ने 48 बार संसद में अपनी बात रखी थी। लेख में बताया गया कि मनमोहन सरकार में जहां औसतन साल में छह अध्यादेश आते थे, मोदी दौर में एक साल में औसतन 11 अध्यादेश लाए गए हैं। 

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News