PM ने स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दीं, कहा- आजादी का अमृत महोत्सव नई ऊर्जा-नवचेतना का संचार करे

punjabkesari.in Sunday, Aug 15, 2021 - 07:09 AM (IST)

नई दिल्लीः आज पूरा देश आजादी की 75वीं वर्षगांठ मना रहा है. पूरे वातावरण में आजादी की खुशबू फैली हुई है। इस साल स्वतंत्रता दिवस  'आजादी का अमृत महोत्सव' के तौर पर मनाया जा रहा है। पूरा देश देशभक्ति के जज्बे से लबरेज है। पीएम मोदी ने स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी है। देश के प्रधानमंत्री ने देशवासियों को शुभकामना देते हुए कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव नई ऊर्जा-नवचेतना का संचार करे। बता दें पीएम मोदी आज लाल किला पर झंडा फहराएंगे। पीएम आठवीं बार लाल किला पर ध्वजारोहण करेंगे। इसके साथ ही वो देशवासियों को संबोधित करेंगे।
PunjabKesari
गौरतलब है कि प्रधानमंत्री ने भारत की स्वतंत्रता का 75वां वर्ष मनाने के लिए मार्च 2021 में गुजरात के अहमदाबाद के साबरमती आश्रम से 'आजादी का अमृत महोत्सव' शुरू किया था। यह समारोह 15 अगस्त, 2023 तक जारी रहेगा। पीएम मोदी ने देश को स्वतंत्रता दिवस की बधाई देते हुए कहा कि आप सभी को 75वें स्वतंत्रता दिवस की बहुत-बहुत बधाई। आजादी के अमृतवर्ष देशवासियों में नई ऊर्जा और नवचेतन का संचार करें। जय हिंद! 

लाल किले पर प्रधानमंत्री के आगमन पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट और रक्षा सचिव डॉ. अजय कुमार उनकी अगवानी करेंगे। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्‍वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम 

सुबह 7:05 बजे - पीएम मोदी, राजघाट पर फूल चढ़ाएंगे
7:10 बजे - पीएम राजघाट से लाल किले के लिए रवाना होंगे
7:20 बजे - लाल किले पर गार्ड ऑफ ऑनर होगा
7:30 बजे - पीएम लाल किले की प्रचीर पर देश का तिरंगा झंडा फहराएंगे 
सेना, नौसेना, वायु सेना और दिल्ली पुलिस के जवान शामिल होंगे


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News