पीएम मोदी ने जिनपिंग को दिया यादगार तोहफा, जानिए क्या है इसकी खासियत

punjabkesari.in Saturday, Oct 12, 2019 - 03:01 PM (IST)

महाबलीपुरम: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के इस तटीय शहर में दो दिवसीय प्रवास को शनिवार को उस समय अविस्मरणीय बना दिया जब उन्होंने मेहमान को उनके चेहरे की आकृति वाला एक कांचीपुरम सिल्क का शॉल भेंट किया। जिनपिंग से मुलाकात के दौरान  मोदी ने उन्हें एक कांचीपुरम सिल्क की शॉल तोहफे में दी।

PunjabKesari

इस शॉल में जिनपिंग के चेहरे की आकृति बनी हुई है। चीन के राष्ट्रपति भी इस मौके पर नहीं चूकेे और उन्होंने अपनी यात्रा को यादगार बनाने के लिए मोदी को एक खास पेंटिंग भेंट की जिसमें मोदी के चेहरे की आकृति बनी हुयी है। इससे पहले दोनों नेताओं ने दूसरे अनौपचारिक बैठक के आयोजन स्थल ताज कोवलाम में कलाकृतियों एवं हथकरघा प्रदर्शनी का अवलोकन किया। 

PunjabKesari

चीन के राष्ट्रपति के लिए तमिलनाडु के सिरुमुगई बुनकरों के समूह ने कांचीपुरम शॉल बुना था जिसे मोदी ने खोलकर  जिनपिंग को दिखाया। इस बीच जिनपिंग का दो दिवसीय दौरा संपन्न हो गया और वह चीन जाने के लिए यहां से चेन्नई रवाना हो गये। मोदी ने गर्मजोशी और मुस्कुराहट के साथ चीन के राष्ट्रपति को विदाई दी। ऐसा ही भाव प्रदर्शन उन्होंने उनकी अगवानी करते हुए किया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News