Fact Check: राम मंदिर के निर्माण के लिए PM मोदी ने दिए 50 करोड़ रुपए

punjabkesari.in Monday, Aug 10, 2020 - 12:30 PM (IST)

नेशनल डेस्कः अयोध्या में भगवान राम का मंदिर जल्द से जल्द बनकर तैयार हो जाए इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 50 करोड़ रुपए दिए हैं। दरअसल सोशल मीडिया पर एक पत्र वायरल हो रहा जो पीएम मोदी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर लिखा बताया जा रहा है। पत्र में पीएम मोदी ने योगी आदित्यनाथ और उनकी टीम को 'हिंदू राष्ट्र' में उनके योगदान के लिए बधाई दी है। साथ ही कहा कि वे राम मंदिर के निर्माण के लिए योगी को 50 करोड़ रुपए भेजेंगे। इस वायरल खत को लेकर PIB Fact Check ने ट्विटर पर एक स्क्रीनशॉट पोस्ट किया इसे फेक कहा। 

PunjabKesari

वायरल खत में क्या
प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से यूपी के सीएम योगी के नाम जारी पत्र में लिखा था, 'मैं आपको और आपकी टीम को हिंदू राष्ट्र में आपके बहुमूल्य योगदान के लिए बधाई देता हूं। राम मंदिर निर्माण में इस मील के पत्थर को पूरा करने के लिए आपकी ईमानदार और कड़ी मेहनत के लिए हिंदू हमेशा आपके और आपकी टीम के आभारी रहेंगे, जो हिंदू राष्ट्र के लिए एक नया इतिहास बनाएगा।'

PunjabKesari

साथ ही पत्र में लिखा गया कि प्रधानमंत्री कार्यालय से मैं राम मंदिर के निर्माण के लिए 50 करोड़ रुपए भेज रहा हूं। बता दें कि 5 अगस्त को पीएम मोदी ने अयोध्या में राम मंदिर का शिलान्यास और मंदिर के निर्माण के लिए भूमि पूजन भी किया। इसके बाद से यह पत्र वायरल हो रहा है।

PunjabKesari

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News