VIDEO-सरदार सरोवर बांध के किनारे PM मोदी ने उड़ाईं तितलियां, चेहरे पर दिखी बच्चे-सी मुस्कान

punjabkesari.in Tuesday, Sep 17, 2019 - 12:35 PM (IST)

अहमदाबादः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में भाजपा सरकार के दूसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे करने के जश्न के बीच पार्टी के लिए एक और जश्न का मौका है। दरअसल 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपना 69वां जन्मदिन मना रहे हैं और वे इस मौके पर अपने गृह राज्य गुजरात में हैं। पीएम मोदी ने अपने जन्मदिन के मौके पर आज यहां केवड़िया के गरुडेश्वर दत्त मंदिर में पूजा अर्चना के साथ ही सरदार सरोवर बांध पहुंचे और यहां निरीक्षण किया। वहीं पीएम मोदी जब कैक्टस गार्डन में पहुंचे तो यहां एक अलग नज़ारा देखने को मिला। पीएम मोदी को यहां एक बास्केट दी गई, जिसमें कई तितलियां थीं।

 

पीएम मोदी ने जैसे ही बास्केट खोली और हजारों तितलियां बाहर आईं। इस तरह तितलियों को बाहर आते देख पीएम मोदी के चेहरे पर एक बच्चे के जैसी मुस्कान थी। इसरा वीडियो सोशल मीडिया पर काफी शेयर किया जा रहा है। बता दें कि स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के पास टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए यहां कई प्रोजेक्ट्स पर काम चल रहा है जैसे कैक्टस गार्डन बनाया गया है और सफारी पार्क आदि बनाया गया है। कैक्टस गार्डन में कैक्टस के करीब 450 पौधे हैं जिनको बड़े आकर्षक तरीके से सजाया गया है। वहीं सफारी गार्डन में जल्द ही कई तरह के जानवरों को लाया जाएगा जो पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र होंगे।

 

26 मई 2014 को संभाली देश की कमान
17 सितंबर 1950 को जन्मे नरेंद्र दामोदर मोदी ने 26 मई 2014 को भारत के तत्कालीन राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने देश के 15वें प्रधानमंत्री के रूप में शपथ दिलायी थी। पांच बरस बाद 2019 में उन्होंने एक बार फिर चुनाव जीतकर अपने दूसरे कार्यकाल की शुरूआत की। यहां यह जानना दिलचस्प होगा कि नरेंद्र मोदी देश के पहले ऐसे प्रधानमंत्री हैं, जिन्होंने आजाद भारत में जन्म लिया। एक साधारण परिवार में जन्मे नरेंद्र मोदी का सत्ता के शीर्ष पर पहुंचना इस बात का संकेत है कि यदि व्यक्ति में दृढ़ इच्छा शक्ति और अपनी मंजिल तक पहुंचने का जज्बा हो तो वह मुश्किल से मुश्किल हालात को आसान बनाकर अपने लिए नए रास्ते बना सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News