अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर PM मोदी ने किए कौन-कौन से योगासन...देखिए PHOTOS

punjabkesari.in Tuesday, Jun 21, 2022 - 01:14 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस साल कर्नाटक के ऐतिहासिक मैसूर पैलेस में आयोजित 8वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस में हिस्सा लिया। इस दौरान पीएम मोदी ने हजारों लोगों के साथ अलग-अलग आसन किए।

PunjabKesari

मैसूर पैलेस में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम में करीब 15000 लोग शामिल हुए और पीएम मोदी के साथ योगाभ्यास किया।

PunjabKesari

मैसूर पैलेस से संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि योग हमारे लिए शांति लाता है। योग से शांति केवल व्यक्तियों के लिए नहीं है। योग हमारे समाज में शांति लाता है, योग हमारे राष्ट्रों और विश्व में शांति लाता है और, योग हमारे ब्रह्मांड में शांति लाता है।

PunjabKesari

पीएम मोदी ने प्राचीन भारत के ऋषि-मुनियों को उद्धृत करते हुए कहा कि योग हमारे लिए शांति लाता है। योग से शांति केवल लोगों को नहीं मिलती, बल्कि योग समाज, राष्ट्र और विश्व के साथ ही पूरे ब्रह्मांड में शांति लाता है।

PunjabKesari

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पूरे ब्रह्मांड की शुरुआत हमारे अपने शरीर और आत्मा से होती है। ब्रह्मांड की शुरुआत हमसे ही होती है। योग शरीर की हर चीज के प्रति जागरूक बनाता है और जागरूकता का एक भाव पैदा करता है।

PunjabKesari

पीएम मोदी ने कहा कि मैसूर जैसे भारत के तमाम आध्यात्मिक केंद्रों ने योग-उर्जा को सदियों से पोषित किया है। आज यही योग ऊर्जा वैश्विक स्वास्थ्य को दिशा दे रही है। उन्होंने कहा कि आज योग वैश्विक सहयोग का पारस्परिक आधार बन रहा है और मानव जाति को एक स्वस्थ जीवन का विश्वास दिला रहा है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News