PM मोदी ने कनाडा के प्रधानमंत्री ट्रूडो से कोरोना पर की चर्चा

punjabkesari.in Wednesday, Jun 17, 2020 - 05:44 AM (IST)

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके कनाडाई समकक्ष जस्टिन ट्रूडो ने मंगलवार को विश्व स्वास्थ्य संगठन सहित बहुपक्षीय संस्थानों को मजबूत बनाने की जरूरत पर जोर दिया और स्वास्थ्य, सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक मुद्दों पर विभिन्न अंतरराष्ट्रीय मंचों पर एक साथ काम करने पर सहमति जताई। 
PunjabKesari
टेलीफोन पर हुई वार्ता के दौरान दोनों नेताओं ने इस बात पर भी सहमति जताई कि भारत कनाडा भागीदारी कोविड के बाद की दुनिया में, मानवीय मूल्यों को आगे बढ़ाने सहित विभिन्न बेहतर कदमों के लिए एक स्तंभ हो सकती है। 
PunjabKesari
एक आधिकारिक बयान के अनुसार, नेताओं ने एक दूसरे को, अपने अपने देशों में कोविड-19 महामारी की स्थिति और इसके कारण उत्पन्न हालात से अवगत कराया और स्वास्थ्य तथा आर्थिक संकट के हल के लिए अंतरराष्ट्रीय समन्वय की संभावनाओं पर चर्चा की। 
PunjabKesari
प्रधानमंत्री मोदी ने कोविड-19 संकट के दौरान कनाडा में रह रहे भारतीय नागरिकों की सहायता करने और उनकी स्वदेश वापसी में मदद के लिए कनाडा के प्राधिकारियों की सराहना की। ट्रूडो ने भारत से कनाडाई नागरिकों की वापसी के लिए की गई सहायता पर प्रसन्नता जाहिर की। दोनों नेताओं ने आने वाले दिनों में परस्पर मशविरा जारी रखने पर सहमति जताई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News