कोरोना पर चर्चा: PM मोदी ने बुलाई केंद्रीय मंत्रिपरिषद की बैठक, वैक्सीनेशन पर भी होगी चर्चा

punjabkesari.in Friday, Apr 30, 2021 - 10:50 AM (IST)

नेशनल डेस्क: देश में तेजी से बढ़ते कोरोना मामलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज केंद्रीय मंत्रिपरिषद की बैठक बुलाई है। सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में covid-19 की वर्तमान स्थिति पर चर्चा की जाएगी। सूत्रों ने बताया कि यह बैठक डिजीटल माध्यम से शुक्रवार सुबह होगी, जिसमें मंत्रिपरिषद के सदस्यों के अलावा केंद्र सरकार के शीर्ष अधिकारी भी शामिल हो सकते हैं। देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर के दौरान यह केंद्रीय मंत्रिपरिषद की पहली बैठक होगी। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बैठक में 18 से 45 आयु वर्ग के लोगों के लिए आरंभ हो रहे टीकाकरण अभियान को लेकर भी चर्चा की जा सकती है।

PunjabKesari

बैठक में मंत्रियों को जनता के बीच जाकर उनके मुद्दों को सुलझाने को कहा जा सकता है। इससे पहले प्रधानमंत्री राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ कई दौर की बातचीत कर चुके हैं। प्रधानमंत्री शीर्ष सरकारी अधिकारियों, दवा निर्माता कंपनियों के शीर्ष अधिकारियों, ऑक्सीजन आपूर्तिकर्ताओं, थल सेना और वायु सेना प्रमुखों सहित अन्य प्रमुख लोगों से वार्ता कर covid-19 की स्थिति पर चर्चा कर चुके हैं।

PunjabKesari

बता दें कि गुरुवार को देश में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के रिकॉर्ड 3,79,257 मामले दर्ज किए गए। इसके साथ ही देश में संक्रमण के कुल मामले 1,83,76,524 हो गए हैं। सुबह 8 बजे तक के आंकड़ों के मुताबिक एक दिन में 3,645 लोगों की मौत होने के बाद इस घातक बीमारी के मृतकों की संख्या 2,04,832 हो गई है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News