‘गुरु पुर्णिमा' पर PM मोदी ने दी बधाई, बोले- उन सभी गुरुओं को नमन...जिन्होंने हमें सही रास्ता दिखाया

punjabkesari.in Wednesday, Jul 13, 2022 - 10:00 AM (IST)

नेेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को ‘गुरु पूर्णिमा' के अवसर पर लोगों को शुभकामनाएं दीं और इसे मानव जाति को प्रेरित करने तथा मार्ग दिखाने वाले सभी अनुकरणीय शिक्षकों के प्रति आभार व्यक्त करने का दिन बताया।

PunjabKesari

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘ गुरु पुर्णिमा की बधाई। यह उन सभी अनुकरणीय गुरुओं के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करने का दिन है, जिन्होंने हमें प्रेरित किया, हमें मार्ग दिखाया और हमें जीवन के बारे में इतना कुछ सिखाया। हमारा समाज सीखने और ज्ञान अर्जित करने को अत्यधिक महत्व देता है। कामना करता हूं कि हमारे गुरुओं का आशीर्वाद भारत को नई ऊंचाइयों पर ले जाए।'

 

मोदी ने ‘आषाढ़ पूर्णिमा' की भी शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा, ‘‘ आषाढ़ पूर्णिमा के पावन अवसर पर बधाई। हम भगवान बुद्ध की शिक्षाओं को याद करते हुए, एक न्यायपूर्ण तथा करुणामय समाज के उनके प्रबुद्ध दृष्टिकोण को साकार करने के लिए अपनी प्रतिबद्धता दोहराते हैं।'' ऐसा माना जाता है कि बुद्ध ने ज्ञान प्राप्त करने के बाद इसी दिन अपना पहला उपदेश दिया था। प्रधानमंत्री ने एक पुराना वीडियो भी साझा किया, जिसमें भगवान बुद्ध को श्रद्धांजलि अर्पित करने वाली उनकी पहले की गई टिप्पणी शामिल है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News