पीएम मोदी ने दी 551 वें प्रकाश पर्व की बधाई, बोले- गुरु नानक जी के विचार हमें सदैव प्रेरित करते रहें

punjabkesari.in Monday, Nov 30, 2020 - 09:31 AM (IST)

नेशनल डेस्क: सिख धर्म के पहले गुरु श्री गुरुनानक देव जी महाराज के 551वें प्रकाश पर्व के अवसर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को बधाई दी। पीएम मोदी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट में लिखा कि आज गुरु नानक देव जी के पावन पर्व के अवसर पर मैं सभी देशवासियों को बधाई देता हूं।

PunjabKesari

 ‘मन की बात' में भी किया था गुरु नानक जी का जिक्र
पीएम मोदी ने साेमवार को ट्वीट कर लिखा कि मैं श्री गुरु नानक देव जी को उनके प्रकाशोत्सव पर नमन करता हूं। उनके विचार हमें समाज की सेवा करने और बेहतर दुनिया सुनिश्चित करने के लिए प्रेरित करते रहें। पीएम मोदी ने अपनी ‘मन की बात' में भी श्रद्धापूर्वक स्मरण करते हुए  कहा था कि कनाडा से न्यूजीलैंड तथा सिंगापुर से दक्षिण अफ्रीका तक गुरु नानक देव के संदेश मानव समाज को ज्ञान के प्रकाश से आलोकित कर रहे हैं।  

PunjabKesari

 गुरु साहब की मुझ पर विशेष कृपा रही: पीएम मोदी 
प्रधानमंत्री ने कहा कि आज पूरी दुनिया में गुरु नानक देव जी का प्रभाव स्पष्ट रूप से दिखाई देता है। वेंकूवर से वेलिंगटन तक और सिंगापुर से दक्षिण अफ्रीका तक, उनके संदेश हर तरफ सुनाई देते हैं। बीते कुछ वर्षों में कई अहम पड़ाव आये और एक सेवक के तौर पर हमें बहुत कुछ करने का अवसर मिला। गुरु साहिब ने हमसे सेवा ली। मुझे महसूस होता है, कि गुरु साहब की मुझ पर विशेष कृपा रही जो उन्होंने मुझे हमेशा अपने कार्यों में बहुत करीब से जोड़ा है।

PunjabKesari

हम सभी सेवक की तरह काम करते रहेें: पीएम मोदी
प्रधानमंत्री ने कहा था कि ये, गुरु नानक देव जी ही थे जिन्होंने, लंगर की परंपरा शुरू की थी और आज हमने देखा कि दुनिया-भर में सिख समुदाय ने किस प्रकार कोरोना के इस समय में लोगों को खाना खिलाने की अपनी परंपरा को जारी रखा है , मानवता की सेवा की - ये परंपरा, हम सभी के लिए निरंतर प्रेरणा का काम करती है। मेरी कामना है, हम सभी सेवक की तरह काम करते रहे। गुरु साहिब मुझसे और देशवासियों से इसी प्रकार सेवा लेते रहें।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News