काबुल यूनिवर्सिटी पर आतंकी हमले की PM मोदी ने की निंदा,बोले-हम आतंकवाद के खिलाफ अफगानिस्तान के साथ

punjabkesari.in Tuesday, Nov 03, 2020 - 10:50 AM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काबुल विश्वविद्यालय पर हुए आतंकी हमले की कड़ी निंदा की और इस बात पर जोर दिया कि भारत आतंकवाद के खिलाफ अफगानिस्तान के संघर्ष को अपना समर्थन जारी रखेगा। मोदी ने ट्वीट किया कि मैं काबुल विश्वविद्यालय पर किए गए कायराना आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करता हूं। हमारी प्रार्थना घायलों और पीड़ितों के परिवार के साथ है।

PunjabKesari

बता दें कि अफगानिस्तान के काबुल विश्वविद्यालय पर सोमवार को बंदूकधारियों ने धावा बोल दिया, जिसके बाद सुरक्षा बलों के साथ कई घंटे तक उनकी मुठभेड़ चली, जिसमें कम से कम 25 लोग हताहत हुए।

PunjabKesari

विश्वविद्यालय में पुस्तक प्रदर्शनी लगी थी जिसमें अफगानिस्तान में ईरान के राजदूत भी पहुंचे थे। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक आरियान ने इस हमले में हताहत हुए लोगों की संख्या नहीं बताई लेकिन स्थानीय मीडिया के अनुसार संभवत: 20 लोगों की जान गई। आरियान के अनुसार हमले में तीन हमलावर शामिल थे, जो मुठभेड़ में मारे गए। हालांकि, तालिबान ने एक बयान में कहा कि इस हमले में उसका हाथ नहीं है। यह हमला ऐसे वक्त हुआ है जब विद्रोहियों की अमेरिका समर्थित सरकार के साथ शांति वार्ता जारी है। हालांकि, कतर में हो रही इस वार्ता का लक्ष्य अमेरिका को उसकी सबसे लंबी लड़ाई से निकलने में मदद पहुंचाना है लेकिन रोजाना रक्तपात जारी है।

PunjabKesari

इस्लामिक स्टेट से जुड़े एक संगठन ने देश में शियाओं पर हमला शुरू कर दिया है। पांच घंटे तक चली मुठभेड़ के दौरान छिटपुट ग्रेनेड विस्फोट और विश्वविद्यालय के आसपास की सड़कों पर स्वचालित हथियारों से गोलीबारी की आवाज सुनाई दे रही थी। उधर, अफगान सुरक्षाकर्मियों ने भी मोर्चा संभाल रखा था। विद्यार्थियो को अपनी जान बचाने के लिए वहां से भागते हुए देखा गया।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News