देश में बेकाबू हो रहा काेरोना, कुछ ही देर में प्रधानमंत्री नरेंद्र करेंगे अहम बैठक

punjabkesari.in Monday, Apr 19, 2021 - 09:13 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  देश में तेजी से बढ़ते कोविड-19 संक्रमण के मामलों के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को एक अहम बैठक बुलाई है। यह बैठक ऐसे समय में हो रही है जब भारत में कोविड-19 के एक दिन में रिकॉर्ड 2,73,810 नए मामले सामने आए और देश के कई राज्यों से ऑक्सीजन तथा दवाइयों की कमी की शिकायतें लगातार सामने आ रही हैं। 

PunjabKesari

प्रधानमंत्री कार्यालय ने दी जानकारी
प्रधानमंत्री कार्यालय के सूत्रों के मुताबिक, यह बैठक पूर्वांह साढे ग्यारह बजे होगी। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, सोमवार को देश में कोविड-19 के एक दिन में रिकॉर्ड 2,73,810 नए मामले सामने आने के साथ ही संक्रमण के कुल मामले 1.50 करोड़ के पार पहुंच गए इसके साथ ही देश में उपचाराधीन मरीजों की संख्या भी 19 लाख से अधिक हो गई है। देश में कोविड-19 के कुल 1,50,61,919 मामले हैं तथा एक दिन के भीतर 1,619 लोगों की मौत होने से मृतक संख्या बढ़कर 1,78,769  पर पहुंच गई। संक्रमण के मामलों में लगातार 40वें दिन वृद्धि हुई है। 

PunjabKesari

इससे पहले भी पीएम ने की थी बैठक
वहीं इससे पहले पीएम ने कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में वैक्सीन व रेमडेसिविर जैसी दवाओं की अहमियत और देश में इनकी किल्लत को देखते हुए इनका उत्पादन बढ़ाने के लिए पूरी ताकत लगाने का आह्वान किया था। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच अधिकारियों के साथ बैठक में पीएम ने कहा कि देश में निजी और सरकारी क्षेत्र की पूरी फार्मास्युटिकल क्षमता का इस्तेमाल इस दिशा में किए जाने की जरूरत है। पीएम ने जोर देकर कहा कि परीक्षण, ट्रैकिंग और उपचार का कोई विकल्प नहीं है। प्रारंभिक परीक्षण और उचित ट्रैकिंग मृत्यु दर को कम करने के लिए महत्वपूर्ण है।

PunjabKesari

चिंताओं के प्रति सक्रिय सरकार: मोदी
मोदी ने बैठक में कहा था कि स्थानीय प्रशासन को लोगों की चिंताओं के प्रति सक्रिय और संवेदनशील होने की आवश्यकता है। उन्होंने निर्देश दिया कि महामारी से निपटने में राज्यों के साथ घनिष्ठ समन्वय सुनिश्चित किया जाना चाहिए।  प्रधानमंत्री ने यह भी निर्देश दिया कि अस्थायी अस्पतालों और क्वांरटीन सेंटरों के माध्यम से बेड की अतिरिक्त आपूर्ति सुनिश्चित की जाए।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News