जैसलमेर में जवानों के साथ दिवाली मना सकते हैं पीएम मोदी, CDS-सेना प्रमुख भी होंगे साथ

punjabkesari.in Friday, Nov 13, 2020 - 11:15 AM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बॉर्डर पर भारतीय सेना के जवानों के साथ दिवाली मनाने की अपनी परंपरा को इस साल भी कायम रखेंगे। सूत्रों के मुताबिक पीएम मोदी इस बार राजस्थान के जैसलमेर में भारतीय जवानों के साथ दिवाली मना सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पीएम मोदी के साथ चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) बिपिन रावत और सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवाने भी होंगे। बता दें कि पीएम मोदी हर साल भारतीय सेना के जवानों के साथ दिवाली मनाते हैं। पिछले साल पीएम मोदी ने जम्मू-कश्मीर में LoC के पास स्थित राजौरी जाकर सैनिकों के बीच दीपावली मनाई थी।

PunjabKesari

प्रधानमंत्री मोदी ने इससे पहले साल 2018 में उत्तराखंड में भारत-चीन सीमा के पास बर्फीली घाटी में सेना और आईटीबीपी कर्मियों के साथ त्योहार मनाया था। साल 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी ने जवानों के साथ सियाचिन में दिवाली मनाई थी। साल 2015 में उन्होंने दिवाली के अवसर पर पंजाब सीमा का दौरा किया था। संयोग से उनका दौरा 1965 के भारत-पाक युद्ध के 50 साल होने पर हुआ था।

PunjabKesari

साल 2016 में मोदी हिमाचल प्रदेश गए थे, जहां उन्होंने अग्रिम चौकी पर भारत-तिब्बत सीमा पुलिस कर्मियों के साथ समय गुजारे थे। वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने 2017 में जम्मू कश्मीर के गुरेज में सैनिकों के साथ दिवाली मनाई थी।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News