पीएम मोदी ने बोम्मई को किया फोन, पांच मिनट की बातचीत में क्या हुई चर्चा?

punjabkesari.in Tuesday, Jan 11, 2022 - 06:44 PM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस से संक्रमित कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई को मंगलवार को फोन कर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली। एक आधिकारिक बयान के मुताबिक मोदी ने शाम साढ़े चार बजे बोम्मई को फोन किया और उनके (मुख्यमंत्री के) तथा उनके परिवार के दो अन्य संक्रमित सदस्यों के स्वास्थ्य की जानकारी ली।

बयान में कहा गया है, ‘‘बातचीत पांच मिनट तक चली, जिस दौरान प्रधानमंत्री ने उन्हें (बोम्मई को) और उनके परिवार के अन्य सदस्यों को उपयुक्त उपचार कराने की सलाह दी।'' बातचीत के दौरान, मोदी ने कर्नाटक में कोविड-19 की मौजूदा स्थिति और राज्य सरकार द्वारा उठाये गये कदमों के बारे में जानकारी ली।

मुख्यमंत्री बोम्मई ने प्रधानमंत्री को बताया कि वह कोविड-19 पर मंत्रियों और अधिकारियों के साथ एक वर्चुअल बैठक कर रहे हैं, ताकि उनके (मोदी के) साथ 13 जनवरी की बैठक के लिए तैयारी की जा सके। बयान के मुताबिक, बोम्मई ने प्रधानमंत्री को बताया, ‘‘सभी आवश्यक कदम उठाए गए हैं। टीकाकरण अभियान तेज कर दिया गया है। विशेषज्ञों की सिफारिशों पर उपाय किए जाएंगे। ''

इसबीच, सूत्रों ने बताया कि बोम्मई जांच के लिए मणिपाल अस्पताल गए और बाद में घर लौट आए, जहां उन्होंने अधिकारियों के साथ कोविड पर एक ‘वर्चुअल' बैठक की। उल्लेखनीय है कि बोम्मई ने सोमवार को एक ट्वीट में कहा था कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित हो गये हैं और उनमें इस रोग के हल्के लक्षण हैं। उन्होंने यह भी कहा था कि वह ठीक हैं और घर पर पृथक-वास में हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News