CDS रावत को याद कर भावुक हुए PM मोदी, बोले- भारत दुख में लेकिन हर चुनौती का मुकाबला करने के लिए तैयार

punjabkesari.in Saturday, Dec 11, 2021 - 03:34 PM (IST)

बलरामपुर: उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में सरयू नहर प्रॉजेक्ट का उद्घाटन करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने आज देश को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) जनरल बिपिन रावत को याद कर भावुक भी हुए। 
 

वहीं इस परियोजना पर पीएम मोदी ने कहा कि यह प्रोजेक्ट 50 सालों में पूरी हुई। पीएम ने कहा कि जिस समय इस परियोजना की शुरुआत हुई थी उस समय महज 100 करोड़ रुपए में पूरी हो जाती, लेकिन देरी की वजह से लागत बढ़ती गई और अब इस पर 10 हजार करोड़ रुपए खर्च करने पड़े हैं। 
 

पीएम मोदी ने CDS जनरल बिपिन रावत को मंच से दी श्रद्धांजलि 
इसके बाद पीएम मोदी ने CDS जनरल बिपिन रावत को मंच से श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि जनरल रावत जहां रहेंगे, वहां से देश को आगे बढ़ते देखेंगे। प्रधानमंत्री ने 8 दिसंबर को हेलिकॉप्टर दुर्घटना में मारे गए सभी वीर योद्धाओं के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की। उन्होंने कहा कि भारत के पहले CDS जनरल बिपिन रावत का निधन, प्रत्येक देशभक्त के लिए एक क्षति है। वह बहादुर थे और उन्होंने देश के सशस्त्र बलों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए कड़ी मेहनत की, देश इसका गवाह है। भारत दुख में है, लेकिन दर्द सहते हुए भी हम न अपनी गति रोकते हैं और ना प्रगति।
 

इसके साथ ही  PM मोदी ने हेलिकॉप्टर दुर्घटना में एकमात्र जिंदा बचे ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह की सलामती के लिए भी दुआ की। उन्होंने कहा कि UP के सपूत देवरिया के रहने वाले ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह जी का जीवन बचाने के लिए डॉक्टर जी-जान से लगे हुए हैं। मैं मां पाटेश्वरी से उनके जीवन की रक्षा की प्रार्थना करता हूं। 
 

गौरतलब है कि 8 दिसंबर बुधवार को हुए सेना के हेलिकॉप्टर क्रैश में CDS जनरल बिपिन रावत का निधन हो गया था। इस हेलिकॉप्टर में उनके साथ पत्नी मधुलिका के अलावा सेना के 13 जवान और अधिकारी सवार थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News