BJP संसदीय बैठक में बोले PM मोदी- बंगाल में हमारी जीत पक्की, पढ़ें दिनभर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Mar 10, 2021 - 08:41 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बीजेपी की संसदीय दल की बैठक को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में हमारी जीत पक्की है। साथ ही उन्होंने सभी सांसदों को जिन्हें चुनावों की ड्यूटी दी गई है उन्हें चेताते हुए कहा कि वह अपनी जिम्मेदारी को गंभीरता लें। इसी बीच भाजपा सांसद तीरथ सिंह रावत ने आज उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। वहीं, बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज नंदीग्राम सीट के लिए हल्दिया से नामांकन दाखिल किया।

पढ़ें दिनभर की 10 बड़ी खबरें 

BJP संसदीय बैठक में बोले PM मोदी-बंगाल में हमारी जीत पक्की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को भाजपा संसदीय दल की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में हमारी जीत पक्की है। साथ ही पीएम मोदी ने सभी सांसदों को चेताया कि जिनका जो जिम्मेदारी दी गई है वो उसे गंभीरता से ले और निभाए भी। सुबह शुरू हुई बैठक के दौरान पीएम मोदी ने पांच राज्यों में होने वाले चुनावों पर चर्चा की। भाजपा संसदीय दल की पिछली बैठक 17 मार्च, 2020 को हुई थी। कोरोना काल के चलते बैठक इस साल बाद हुई है।

उत्तराखंड: तीरथ सिंह रावत ने ली CM पद की शपथ
भाजपा सांसद तीरथ सिंह रावत ने आज उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। राजभवन में आयोजित एक सादे समारोह में प्रदेश की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने रावत को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। हालांकि, रावत ने अकेले शपथ ली और उनके मंत्रिमंडल का विस्तार बाद में होगा। वहीं पीएम मोदी ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर तीरथ सिंह रावत को बधाई दी। उन्होंने कहा कि वह अपने साथ विशाल प्रशासनिक और संगठनात्मक अनुभव लाते हैं।

शिव उपासना और शक्ति प्रदर्शन के बाद ममता बनर्जी ने भरा नामांकन
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को आज नंदीग्राम सीट के लिए हल्दिया से नामांकन दाखिल किया। नामांकन दाखिल करने से पहले ममता बनर्जी ने हल्दिया इलाके के शिव मंदिर में पूजा-अर्चना की और महादेव का जलाभिषेक कर आशीर्वाद लिया। इसके बाद ममता ने पैदल मार्च निकाला जिसमें बड़ी तादाद में लोग ममता के साथ-साथ चले। नामांकन में लोगों के बड़ी संख्या में पहुंचने को ममता का शक्ति प्रदर्शन माना जा रहा है जिसके जरिए उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वियों को संदेश देने की कोशिश की है कि वह नंदीग्राम की बेटी है।

बंगाल के लिए BJP की लिस्ट जारी
भाजपा ने पश्चिम बंगाल और असम विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है। स्टार प्रचारकों की सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा केंद्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और हाल ही में भाजपा में शामिल हुए मिथुन चक्रवर्ती समेत कई बड़े नेताओं का नाम शामिल है। पश्चिम बंगाल में रह रहे बिहारी मतदाताओं को खींचने के लिए मनोज तिवारी भी प्रचार करेंगे।

कृषि कानून को लेकर राहुल का मोदी सरकार पर हमला
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने तीनों केंद्रीय कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग एक फिर दोहराते हुए मोदी सरकार पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने एक बार फिर केंद्र की मोदी सरकार से कृषि कानूनों को वापस लिए जाने की मांग की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, अन्नदाता का बारिश से नाता पुराना ना डरते ना करते मौसम का बहाना तो क्रूर सरकार को फिर से बताना असंभव किसानों को पीछे हटाना तीनों कानूनों को पड़ेगा लौटाना!”

दिल्ली में लेकर आऊंगा राम राज्य
दिल्ली विधानसभा में बजट सत्र चल रहा है।  सत्र के तीसरे दिन उपराज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने खुद को भगवान राम और हनुमान का भक्त बताया। उन्होंने कहा कि मैं भगवान राम और हनुमान का भक्त हूं। हम जनता की सेवा के लिए रामराज्य की संकल्पना से प्रेरित हो कर 10सिद्धांतों का पालन करते आ रहे हैं। केजरीवाल ने अपने भाषण में कहा कि पिछले 1 साल में देश और दिल्ली ने कोरोना महामारी का सामना किया। नेता चाहे कितनी भी तारीफ कर ले लेकिन अस्पताल में इलाज तो डॉक्टर्स ने किया।

AIADMK ने दूसरी सूची जारी की, BJP 20 तो PMK 23 सीटों पर लड़ेगी चुनाव
तमिलनाडु में सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक ने छह अप्रैल को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए 171 उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची बुधवार को जारी कर दी। साथ में यह भी बता दिया कि कौन-कौन सी सीटें पीएमके और भाजपा को दी गई हैं। अन्नाद्रमुक ने पहली सूची में छह उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया था। पार्टी 177 सीटों पर चुनाव लड़ेगी जबकि उसके गठबंधन सहयोगी 43 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेंगे। वहीं, 14 सीटों पर प्रत्याशियों के नामों की घोषणा नहीं की गई है।

नंदीग्राम में प्रचार के दौरान घायल हुईं ममता बनर्जी 
श्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार शुरू हो चुका है। इसी बीच खबर है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नंदीग्राम में प्रचार के दौरान घायल हो गई हैं, और उनके पैर में चोट लगी है। उन्होंने कहा कि, 'नंदीग्राम में मुझ पर हमला किया गया है। मेरे पैर में चोट लगी है। मेरे पैर को गाड़ी से कुचलने की कोशिश की गई है।' उन्होंने कहा है कि, 'मैं अब कोलकाता जा रही हूं, डॉक्टर को दिखाने के लिए।' 

लाल किला हिंसा मामले में दोउपद्रवी गिरफ्तार
26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर लाल किला पर हुई हिंसा के मामले में दिल्ली पुलिस के हाथ एक और कामयाबी लगी है। पुलिस अपराध शाखा ने बुधवार को दो और उपद्रवियों को गिरफ्तार किया है। इनमें से एक आरोपी मनिंदरजीत सिंह डच नागरिक है जो फर्जी दस्तावेजों के आधार पर देश से फरार होने की कोशिश कर रहा था। दिल्ली पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी मनिंदरजीत सिंह जाली दस्तावेजों पर भारत से भागने की कोशिश कर रहा था। क्राइम ब्रांच की टीम ने उसे आईजीआई हवाई अड्डे पर गिरफ्तार कर लिया।

भारतीय नौसेना की ताकत को बढाने जंगी बेड़े में शामिल हुई सबमरीन INS करंज
दुश्मन देशों की बराबरी करने और समुद्र में अपनी को ताकत बढ़ाने के लिए भारतीय नौसेना ने अपने बेड़े में  स्कोर्पिन क्लास सबमरीन, आईएनएस करंज को शामिल कर लिया है। इस पनडुब्बी का निर्माण मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स लिमिटेड में मेक इन इंडिया कार्यक्रम के तहत किया गया है। इससे पहले नौसेना के बेड़े में INS कलवरी और INS खांदेरी नामक वर्ग की दो पनडुब्बियों को शामिल की गई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News