मैं हिंदुत्व के लिए अच्छा काम कर रहा हूं, पीएम मोदी ने मुझे राज्य का विकास करने को कहा: सीएम शिंदे

punjabkesari.in Tuesday, Jul 05, 2022 - 04:09 PM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उन्हें राज्य के विकास के लिए पूर्ण समर्थन देने का आश्वासन दिया है। मुख्यमंत्री पद का कार्यभार संभालने के बाद पहली बार गृहनगर ठाणे पहुंचे शिंदे ने सोमवार रात सैकड़ों शिवसैनिकों को संबोधित करते हुए कहा कि एक तबकों की आलोचना के बावजूद, उन्होंने जो जोखिम उठाया (हालिया राजनीतिक घटनाक्रम के संदर्भ में) उसकी लोगों ने सराहना की है। उन्होंने कहा, ‘‘मैं पूरे राज्य का दौरा करने जा रहा हूं और हर निर्वाचन क्षेत्र में परियोजनाओं का आवंटन करूंगा। राज्य का पूरी तरह से कायापलट किया जाएगा। मैं बढ़ा-चढ़ाकर बात नहीं करना चाहता, मैं काम करता हूं और फिर बोलता हूं।''

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने उन्हें राज्य के विकास के लिए काम करने को कहा है। शिंदे ने कहा, ‘‘उन्होंने (प्रधानमंत्री ने) मुझसे कहा कि वह और केंद्र सरकार मेरा समर्थन करेंगे। यहां तक कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी अपना पूरा समर्थन दिया है। उन्होंने कहा कि मैं हिंदुत्व के लिए अच्छा काम कर रहा हूं।'' शिंदे ने पिछले एक पखवाड़े के राजनीतिक घटनाक्रम का जिक्र करते हुए कहा कि 50 विधायकों को उन पर विश्वास और भरोसा था। महाराष्ट्र में शिवसेना से बगावत करने के बाद बागी विधायकों के साथ वह पहले सूरत, फिर गुवाहाटी और आखिर में गोवा पहुंचे थे।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘ हम अन्याय के खिलाफ खड़े हुए थे, विद्रोह नहीं किया। (शिवसेना के संस्थापक) बालासाहेब ठाकरे ने हमें अन्याय के खिलाफ आवाज उठाने को कहा था, यह उनकी और आनंद दिघे (शिंदे के गुरु) की दी शिक्षा ही है।'' उन्होंने कहा कि यह दोनों नेताओं के आशीर्वाद और नागरिकों की शुभकामनाओं के कारण ही संभव हो पाया है। शिंदे ने कहा,‘‘ हम 15 दिनों के लिए बाहर थे और जितना आप मुझसे मिलना चाहते थे, उतना ही मैं भी अपने शिवसैनिकों तथा कार्यकर्ताओं से मिलने के लिए उत्सुक था। अब मुझे ऐसा महसूस नहीं हो रहा कि मैं मुख्यमंत्री हूं। मैं आप लोगों में से ही एक हूं।

इसलिए मैं आप सभी के बीच एक कार्यकर्ता की तरह ही रहूंगा।'' शिंदे ने कहा कि उनका कद कितना भी बड़ा हो जाए, उनमें एक शिवसैनिक हमेशा जिंदा रहेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने उनका साथ देने वाले 50 विधायकों से वादा किया है कि उनमें से किसी को भी अगले चुनाव में हार का सामना नहीं करना पड़ेगा। मुख्यमंत्री ने यहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यालय का भी दौरा किया। भाजपा के नगर अध्यक्ष एवं विधान पार्षद निरंजन दावखरे ने वहां उनका स्वागत किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News