PM मोदी के ग्लास्गो पहुंचने पर लगे ‘भारत माता की जय'' के नारे, बोरिस जॉनसन के साथ करेंगे बैठक

punjabkesari.in Monday, Nov 01, 2021 - 09:23 AM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जलवायु परिवर्तन पर संयुक्त राष्ट्र के महासम्मेलन-COP26 को संबोधित करेंगे और ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के साथ द्विपक्षीय बैठक भी करेंगे। पीएम मोदी जलवायु परिवर्तन पर संयुक्त राष्ट्र के महासम्मेलन-COP26 में भाग लेने के लिए ग्लास्गो पहुंचे हैं। ग्लासगो में होटल पहुंचने पर प्रधानमंत्री का ‘स्कॉटिश बैगपाइप' की धुन पर स्वागत किया गया, जहां प्रवासी भारतीय प्रतिनिधियों का एक बड़ा समूह उनके स्वागत के लिए पहले ही मौजूद था, जिसने ‘‘भारत माता की जय'' के नारे भी लगाए।

 

पीएम मोदी ने उन सभी से बात की। पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि वे COP26 में भाग लेने के लिए ग्लास्गो पहुंच गए हैं, जहां वे जलवायु परिवर्तन की समस्या को कम करने के लिए विश्व के नेताओं के साथ मिलकर काम करना चाहते हैं और इस दिशा में भारत द्वारा किए जा रहे प्रयासों को सम्मेलन में प्रस्तुत करेंगे।

 

ब्रिटेन की अध्यक्षता में COP26 रविवार (31 अक्तूबर) को शुरू हुआ और 12 नवंबर तक चलेगा। इसके लिए विश्व के नताओं का यहां आना शुरू हो गया है। प्रधानमंत्री रोम में G20 शिखर सम्मेलन में भाग लेकर वहां से सीधे ग्लास्गो पहुंचे हैं। पीएम मोदी दो दिन तक (सोमवार और मंगलवार) ग्लास्गो में रूकेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News