बंगाल के लोगों से पीएम मोदी और शाह की अपील- मतदान कर लोकतंत्र के उत्सव को मजबूत करो

punjabkesari.in Saturday, Apr 17, 2021 - 10:11 AM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लोगों से पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण के तहत शनिवार को हो रहे मतदान में भारी संख्या में भागीदारी सुनिश्चित करने की अपील की। उन्होंने विभिन्न राज्यों में हो रहे उपचुनावों में भी लोगों से रिकार्ड संख्या में मतदान कर लोकतंत्र के इस पर्व को मजबूत करने का आग्रह किया।

PunjabKesari
पीएम मोदी ने बांग्ला और अंग्रेजी में किया ट्वीट
पीएम मोदी ने बांग्ला और अंग्रेजी में ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘पश्चिम बंगाल में आज पांचवें चरण के चुनाव के तहत हो रहे मतदान में मैं सभी से बड़ी संख्या में मतदान का आग्रह करता हूं। खासकर, पहली बार मतदान करने वाले मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग जरूर करें।'' उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा कि देश के विभिन्न हिस्सों में आज उपचुनाव भी हो रहे हैं। मैं इन क्षेत्रों के मतदाताओं से अनुरोध करता हूं कि वे रिकार्ड संख्या में मतदान कर लोकतंत्र के उत्सव को मजबूत करें।

PunjabKesari
 अधिक से अधिक संख्या में मतदान करें: शाह
वहीं गृह मंत्री अमित शाह ने भी मतदाताओं से अधिक से अधिक मतदान करने की अपील की। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि मैं बंगाल के पाँचवे चरण के सभी मतदाताओं से अपील करता हूँ कि अधिक से अधिक संख्या में मतदान करें। आपका एक वोट प्रदेश के गरीब व किसानों को उनका अधिकार, युवाओं को रोजगार और बंगाल के गौरव को पुनर्स्थापित करने में अहम भूमिका निभाएगा।

PunjabKesari

बंगाल में 45 सीटों पर आज मतदान
बता दें कि ​पश्चिम बंगाल विधानसभा की 45 सीटों पर आज मतदान हो रहा है। चुनाव के इस चरण में एक करोड़ से अधिक मतदाता 342 उम्मीदवारों की राजनीतिक किस्मत इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों में बंद करेंगे। इसके अलावा दो लोकसभा सीटों और मध्य प्रदेश, राजस्थान एवं उत्तराखंड सहित कई राज्यों की 14 विधानसभा सीटों के उपचुनाव के लिए भी शनिवार को मतदान हो रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News