बुद्ध पूर्णिमा पर देशवासियों से बोले PM मोदी- कोरोना के खिलाफ लड़ाई में वैक्सीन अहम हथियार

punjabkesari.in Wednesday, May 26, 2021 - 11:04 AM (IST)

नेशनल डेस्क: बुद्ध पूर्णिमा के शुभ अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित करते हुए कहा कि 100 साल में कोरोना जैसी महामारी नहीं आई। उन्होंने कहा कि कोविड-19 दशकों में मानवता के सामने आया सबसे बुरा संकट है।  इस महामारी ने पूरी दुनिया को बदल कर रख दिया। पीएम मोदी ने कहा कि कोरोनो के खिलाफ वैक्सीन अहम हथियार है। उन्होंने कहा कि कोरोना के बाद पृथ्वी पहले जैसी नहीं रहेगी और हम घटनाओं को आने वाले समय में कोविड से पूर्व या कोविड से बाद की घटना के रूप में याद करेंगे।

PunjabKesari

प्रधानमंत्री ने कहा कि अपनी जान दांव पर लगाकर डॉक्टर दूसरों की जान बचाने में जुटे हुए हैं, उनकी जितनी सराहना की जाए वो कम। पीएम मोदी ने कहा कि देश के वैज्ञानिकों पर भी गर्व जिन्होंने कोरोना काल में अहम भूमिका निभाई।  पीएम मोदी ने कहा कि अब इस महामारी को लेकर, बेहतर समझ विकसित हो गई है। हमारे पास टीके उपलब्ध हैं जो लोगों की जान बचाने और महामारी को हराने के लिए महत्वपूर्ण है।

PunjabKesari

बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर वेसाक वैश्विक समारोह को वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने इस महामारी में मारे गए लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त की और कहा कि इस महामारी में जिन्होंने अपने प्रियजन को खोया और जो इससे पीड़ित रहे, वह उनके दुख में शामिल हैं। यह आयोजन भारत सरकार का संस्कृति मंत्रालय अंतर्राष्ट्रीय बौद्ध परिसंघ (IBC) के सहयोग से करता है। इसमें दुनिया भर के बौद्ध संघों के सर्वोच्च प्रमुख शामिल होते हैं। इस समारोह को दुनिया के 50 से अधिक प्रमुख बौद्ध धार्मिक नेता संबोधित करेंगे। वेसाक-बुद्ध पूर्णिमा को गौतम बुद्ध के जन्म, बुद्धत्व की प्राप्ति और महा परिनिर्वाण दिवस के रूप में मनाया जाता है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News