एम्स, दिल्ली के निदेशक के चयन हेतु प्रधानमंत्री नीत पैनल ने और डॉक्टरों के नाम मांगे: सूत्र

punjabkesari.in Monday, Jun 20, 2022 - 11:36 PM (IST)

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री के नेतृत्व वाली नियुक्ति संबंधी मंत्रिमंडलीय समिति (एसीसी) ने दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के निदेशक के चयन के लिए सोमवार को डॉक्टरों के नामों की लंबी सूची की मांग की। आधिकारिक सूत्रों ने इस आशय की जानकारी दी। एम्स के मौजूदा निदेशक डॉक्टर रणदीप गुलेरिया का कार्यकाल 24 मार्च, 2022 को ही समाप्त होने वाला था। लेकिन उन्हें तीन महीने का सेवा विस्तार दिया गया था। 

इस साल मार्च में खोज-सह-चयन समिति ने तीन डॉक्टरों के नाम चुने थे और ये तीनों नाम एम्स के शीर्ष निर्णय प्राधिकार ‘इंस्टीट्यूट बॉडी' की मंजूरी मिलने के बाद अंतिम निर्णय के लिए एसीसी के पास भेजे गये थे। एम्स के जिन तीन डॉक्टरों के नाम की सिफारिश की गई है, वे हैं... एंडोक्रायनोलॉजी विभाग के प्रमुख डॉक्टर निखिल टंडन; एम्स ट्रॉमा सेंटर के प्रमुख एवं ऑर्थोंपेडिक विभाग के प्रमुख डॉक्टर राजेश मल्होत्रा और गैस्ट्रोएंटेरोलॉजी विभाग के प्रोफेसर डॉक्टर प्रमोद गर्ग। 

आधिकारिक सूत्र ने मीडिया को बताया, ‘‘...एसीसी के सक्षम प्राधिकार ने मौजूदा प्रस्ताव को लौटाने और ज्यादा नामों वाली सूची विचार के लिए एसीसी के पास भेजने का निर्देश दिया है।'' कार्मिक, जन शिकायत और पेंशन, कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग मंत्रालय द्वारा 20 जून को केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को भेजे गए कार्यालयी परिपत्र का हवाला देते हुए उक्त बात कही गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News