संसद की कार्यवाही में हिस्सा लेने से बचते हैं पीएम, कांग्रेस बोली- बजट सत्र में केवल दो दिन लोकसभा में मौजूद रहे मोदी

punjabkesari.in Thursday, Apr 07, 2022 - 01:22 PM (IST)

 

नेशनल डेस्क: कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर संसद की कार्यवाही में हिस्सा लेने से बचने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि, पीएम मोदी बजट सत्र के दूसरे चरण में हुई 17 बैठकों में वह सिर्फ दो दिन ही सदन में मौजूद रहे। कांग्रेस के मुख्य सचेतक माणिक टैगोर और टीएम प्रतापन ने ये आरोप लगाए हैं। 

लोकसभा में कांग्रेस के मुख्य सचेतक माणिक टैगोर तथा पार्टी के वरिष्ठ सांसद टीएम प्रतापन ने बजट सत्र के आखिरी दिन ट्वीट करते हुए कहा कि मोदी बजट सत्र के दूसरे चरण में 17 दिन की बैठकों में सिर्फ दो दिन ही सदन में मौजूद रहे। प्रधानमंत्री दूसरे चरण की कार्यवाही शुरू होने के पहले दिन 14 मार्च को और आज सदन की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित होने के आखिरी दिन सदन में मौजूद रहे। उन्होंने मोदी की गैर मौजूदगी को लेकर दो चाटर् भी पोस्ट किये जिनमें सदन में प्रधानमंत्री की उपस्थिति और अनुपस्थिति का तिथिवार विवरण दिया गया है।

राज्यसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित
वहीं, कांग्रेस और शिवसेना सहित कुछ विपक्षी दलों के भारी हंगामे के बीच, राज्यसभा की बैठक निर्धारित तिथि से एक दिन पहले ही बृहस्पतिवार को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई। हंगामे के कारण सभापति एम वेंकैया नायडू अपना पारंपरिक समापन संबोधन भी नहीं दे सके। आवश्यक दस्तावेज सदन के पटल पर रखे जाने के बाद सभापति नायडू ने जैसे ही शून्यकाल आरंभ कराया, कांग्रेस और शिव सेना सहित कुछ अन्य विपक्षी दलों के सदस्यों ने किसी घोटाले का उल्लेख करते हुए हंगामा आरंभ कर दिया। सभापति ने हंगामा कर रहे सदस्यों से कहा कि आज बजट सत्र का आखिरी दिन है और वह कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करने जा रहे हैं, लिहाजा सदस्य व्यवधान ना डालें।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News

Recommended News